उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 12, 2020, 2:43 PM IST

ETV Bharat / state

भदोही: जरूरतमंदों के लिए महिला कांस्टेबल बना रहीं मास्क

यूपी के भदोही में महिला कांस्टेबल पुलिस लाइन अपने ऑफिस में बैठकर मास्क बना रही हैं. इसके साथ ही जरूरतमंद लोगों को मास्क भी वितरित कर रही हैं. यहां प्रतिदिन लगभग 200 मास्क तैयार किया जा रहा है.

भदौही में महिला कांस्टेबल रोज लगभग 200 मास्क तैयार कर रही हैं
भदौही में महिला कांस्टेबल रोज लगभग 200 मास्क तैयार कर रही हैं

भदोही:जिले की ज्ञानपुर पुलिस लाइन में महिला कांस्टेबल प्रतिदिन लगभग 200 मास्क बना रही हैं. महिला कांस्टेबल अपने ऑफिस में बैठकर सिलाई मशीन की सहायता से मास्क बना रही हैं. इन मास्क को जिले के प्रत्येक चौकी और थानों में पहुंचाया जा रहा है, जिसे पहनकर पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं. साथ ही जरूरतमंद लोगों को भी मास्क वितरित किया जा रहा है.

भदौही में महिला कांस्टेबल रोज लगभग 200 मास्क तैयार कर रही हैं

एक तरफ पुलिस लोगों को कोरोना को लेकर जागरूक कर रही है, वहीं दूसरी तरफ मास्क बनाकर लोगों में बांट भी रही है. महिला कांस्टेबल रोज अपनी ड्यूटी के अलावा पुलिस लाइन के ऑफिस में मास्क बनाने का काम कर रही हैं. जब जिले में मास्क की उपलब्धता नहीं थी, तब पुलिस प्रशासन के छोटे-बड़े अधिकारियों के लिए जिले के पुलिस अधीक्षक ने मास्क उपलब्ध कराने का फैसला लिया.

महिला कांस्टेबल रोज लगभग 200 मास्क तैयार कर रही हैं. जब जिले में मास्क की उपलब्धता नहीं थे तब यह फैसला पुलिस अधीक्षक ने लिया था. इस काम से पुलिस महकमे ने दूसरे लोगों को यह सकारात्मक संदेश भी दिया है कि किसी चीज के लिए शिकायत करने से अच्छा है, उस पर काम किया जाए. पुलिस कर्मी वो मास्क पहन रहे हैं जो महिला कांस्टेबल की टीम ने बनाए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details