उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भदोही: इंतजार खत्म, यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं परीक्षा का रिजल्ट आज

By

Published : Jun 27, 2020, 8:52 AM IST

यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम आज शनिवार को आधिकारिक बेबसाइट upmsp.edu.in , upresults.nic.in जारी किया जाएगा. आज दोपहर तक परिणाम घोषित कर दिया जाएगा, जिसको लेकर परीक्षार्थियों में खासा उत्साह है.

bhadohi news
कोरोना की वजह से इस बार विद्यार्थियों को थोड़ा लंबा इंतजार करना पड़ा.

भदोही:उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परिणाम आज शनिवार को आने वाला है. कोरोना की वजह से रिजल्ट आने में विलंब हुआ. वहीं आज शनिवार दोपहर को रिजल्ट जारी हो जाएगा. रिजल्ट को लेकर कल से ही विद्यार्थियों की धड़कनें तेज हो गई हैं. वहीं इसे लेकर विद्यार्थी काफी उत्साहित भी हैं, क्योंकि एक लंबे समय के बाद रिजल्ट आ रहा है.

आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड होगा रिजल्ट
कोरोना की वजह से इस बार विद्यार्थियों को थोड़ा लंबा इंतजार करना पड़ा. कई विद्यार्थियों ने सफलता के लिए मंदिरों में मत्था टेका, तो कइयों ने मन्नतें मांगी. पेरेंट्स बच्चों का तनाव कम करने के लिए नए-नए नुस्खे अपना रहे हैं. इस साल यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को दिल्ली बोर्ड से पहले समाप्त कराने का काम किया गया था. बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in, upresults.nic.in जारी किया जाएगा.

लॉकडाउन के कारण हुआ परिणाम में देरी
यूपी बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम पहले ही आने की उम्मीद थी, लेकिन कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण परिणाम में काफी देर हो गई. जनपद में हजारों की तादाद में विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है. परीक्षा संपन्न होने के बाद मूल्यांकन का काम बंद हो गया था. सरकार ने किसी तरह लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग पालन कराते हुए कॉपियों को जांचने का काम पूरा कराया था.

वहीं परीक्षा में भाग लिए विद्यार्थियों को अच्छे अंकों की उम्मीद है. जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार चौरसिया ने बताया कि यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जिले में कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां से परिणाम की जानकारी हासिल की जा सकती है. इस साल हाईस्कूल में संस्थागत व व्यक्तिगत 30,196 विद्यार्थी पंजीकृत थे, जिसमें से 2,419 ने परीक्षा से किनारा कर लिया था. इसी तरीके से इंटरमीडिएट में 24,296 छात्र पंजीकृत थे, जिसमें से 1,901 लोगों ने परीक्षा नहीं दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details