उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 23, 2020, 5:27 PM IST

ETV Bharat / state

भदोही: चोरी की पांच मोटरसाइकिल के साथ तीन शातिर गिरफ्तार

भदोही पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने रविवार को एक बाइक चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से चोरी की पांच मोटरसाइकिलें बरामद हुई हैं. पुलिस के मुताबिक पकड़े गए अपराधी काफी शातिर हैं.

etv bharat
चोरी की बाइक

भदोही: जिले की पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम को रविवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने चोरी की पांच बाइक के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि पकड़े गए आरोपी शातिर हैं, जो कि पलक झपकते ही बाइक चोरी की घटना को अंजाम दिया करते थे.

पुलिस ने बताया कि इन्होंने आस-पास के जनपदों में बाइक चोरी की घटना को अंजाम दिया है. बड़ी बात यह है कि पकड़े गए तीनों आरोपियों में मोहम्मद वैश अंसारी इस घटना से पहले बीते 16 दिसम्बर 2019 को कटरा बाजार निवासी मो. आलम के बाइक चोरी में जेल भी जा चुका है.

जानकारी के अनुसार, बीते कुछ दिनों में जनपद में बाइक चोरी की घटनाएं तेजी से बढ़ गई थीं और इस पर रोक लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक ने कई टीमें गठित की थी. भदोही कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने एकमा तिराहे के पास से तीनों शातिर को गिरफ्तार कर लिया. पकड़ गए अभियुक्तों में मोहम्मद वैश अंसारी पुत्र मोहम्मद इजहार और मोहम्मद अली पुत्र कैसर परवेज उर्फ मुन्ना निवासी मोहल्ला नूरखांपुर और जगरनाथ मिश्रा निवासी बसावनपुर अमिलेरी, थाना भदोही बताया गया है.

पुलिस ने इन तीनों के पास से कुल 5 मोटरसाइकिलें बरामद की है. पूछताछ में तीनों अभियुक्तों ने बताया कि हम लोग संयुक्त रूप से और अकेले-अकेले भी अस्पताल, बैंक, भीड़भाड़ वाले स्थानों और प्रतिष्ठानों के पास से ऐसे वाहनों को जिनके लाक पुराने हो जाते हैं. मास्टर चाबी लगाकर चोरी कर लेते हैं और आसपास के जनपदों में उन्हें औने-पौने दामों में बेच देते हैं. चोरों ने बताया कि वे अपने-अपने हिस्से की रकम इमानदारी से बंटवारा करते हैं, जिसे अपने सुख-सुविधाओं पर खर्च करते हैं. वहीं इस सफलता पर एसपी ने पूरी पुलिस टीम को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details