उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भदोही: लॉकडाउन में पुलिस का काम हुआ दोगुना, सुरक्षा के साथ-साथ लोगों को खाना दे रही पुलिस

By

Published : Apr 1, 2020, 4:00 PM IST

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये पूरे देश में किये गये लॉकडाउन के कारण लोगों को काफी समस्याएं हो रही हैं. ऐसे में पुलिस लोगों के लिये दूत बनकर आ रही है. लोगों की सुरक्षा के अलावा पुलिसकर्मी जरूरतमंदों तक खाने-पीने के सामान भी पहुंचा रहे हैं.

lockdown
पुलिसकर्मी पहुंचा रहे खाना

भदोही: लॉकडाउन के दौरान पूरे जिले में पुलिसकर्मी भी जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं. आपदा की इस घड़ी में जिला प्रशासन के सहयोग से पुलिसकर्मी भी लोगों को खाने के पैकेट्स और राशन बांटते दिख रहे हैं. कोरोना वायरस से बचाव के लिए किए गए लॉकडाउन में दिहाड़ी मजदूरों और गरीब परिवारों के आगे भोजन की समस्या पैदा हो गई है. इन हालातों में पुलिस गरीबों का सहारा बन रही है.

बता दें कि भदोही जनपद के औराई विधानसभा इलाके में बड़े पैमाने पर कालीन बुनने वाले कामगार और दिहाड़ी मजदूर रहते हैं. लॉकडाउन की वजह से इन लोगों का काम छिन गया और इनके सामने अपने और अपने बच्चों के पेट भरने की चुनौती आ खड़ी हुई. ऐसे में भदोही जनपद के औराई विधानसभा में विभिन्न इलाकों में पुलिसकर्मी पहुंचकर गरीबों को खाद्यान उपलब्ध करा रहे हैं.

बता दें कि एक तरफ जहां सूबे की पुलिस लोगों की सुरक्षा कर रही है, वहीं दूसरी तरफ कोरोना महामारी के इस दौर में लोगों की जरूरतें भी पूरी कर रही है. औराई थाना क्षेत्र के सभी चौकियों पर तैनात पुलिसकर्मी अपने-अपने क्षेत्रों में उन लोगों की प्राथमिकता से मदद करने में जुटे हैं जिनके पास खाद्य सामग्री नहीं है. पुलिस उन तक खाने के पैकेट और खाद्य सामग्री पहुंचा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details