उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी पुलिस ने दीपावली से पहले जालये 10 लाख रुपये के पटाखे!

उत्तर प्रदेश के भदोही में दीपावली से पहले पुलिस टीम ने एक गोदाम पर छापेमारी कर अवैध पटाखों को बरामद किया था. वहीं पुलिस टीम ने अवैध पटाखे बरामद करने के बाद उसमें आग लगा दी.

By

Published : Oct 5, 2019, 7:38 PM IST

पुलिस टीम ने जलाये 10 लाख रुपये के पटाखे.

भदोही:दीपावली के मौके पर हर जगह लाखों केपटाखे फोड़े जाते हैं. वहीं जिले की पुलिस ने दीपावली से पहले एक गोदाम में छापेमारी कर अवैध पटाखों को बरामद कर उनमें आग लगा दी. सूचना के मुताबिक पुलिस टीम ने करीब 10 लाख रुपये से ज्यादा की कीमत के अवैध पटाखे बरामद किए थे.

पुलिस टीम ने जलाये 10 लाख रुपये के पटाखे.

इन बरामद किए पटाखों को भदोही पुलिस और बीडीडीएस की टीम ने छह फीट का गड्ढा खोदकर और उसमें पटाखे डालकर आग के हवाले कर दिया. वहीं इतनी भारी मात्रा में पटाखों को जलते देखने के लिए स्थानीय लोगों की भी भारी भीड़ जमा हो गई थी.

इतने पटाखों को एक साथ जलता देख लोगों ने उसकी तस्वीरें भी खींची. इतनी बड़ी मात्रा में पटाखों को नष्ट करने के लिए 36वीं वाहनी पीएसी वाराणसी की एक टीम को भदोही बुलाया गया था, जिन्होंने एक खुले मैदान में छह फिट का गड्ढा खोदकर सभी पटाखों को आग के हवाले कर दिया. वहीं लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पटाखों के जलते समय भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया था, ताकि लोग नजदीक न जा पाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details