उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मोहन भागवत को बनाया जाए राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट का अध्यक्ष: परमहंस दास

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए जाने वाले ट्रस्ट को लेकर संतों के अलग-अलग मत सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में भदोही पहुंचे संत परमहंस दास ने कहा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत को ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाना चाहिए, यदि ऐसा नहीं होता तो वे आमरण अनशन भी कर सकते हैं.

By

Published : Nov 25, 2019, 5:02 PM IST

परमहंस दास

भदोहीः सीता समाहित स्थल पहुंचे संत परमहंस दास ने कहा है कि संघ प्रमुख मोहन भागवत को राम मंदिर ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाना चाहिए. अगर उन्हें अध्यक्ष नहीं बनाया गया तो जरूरत पड़ने पर वह आमरण अनशन भी कर सकते हैं. परमहंसदास ने कहा कि इसी विवाद के चलते वह अयोध्या छोड़कर अब सीता समाहित स्थल पहुंच गए हैं.

मोहन भागवत को राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाने की मांग.
बीते दिनों श्रीराम मंदिर ट्रस्ट को लेकर अयोध्या के संत परमहंस दास का एक विवादित ऑडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद तपस्वी छावनी में उन्हें अयोध्या के कुछ संतों के विरोध का भी सामना करना पड़ा था, जिसके बाद उन्हें अयोध्या छोड़ना पड़ा था. इस समय परमहंस दास भदोही जिले में स्थित सीता समाहित स्थल पर पहुंचे हैं, जहां उन्होंने आज मां सीता की पूजा-अर्चना की.

पढ़ेंः-जानें किन कमियों के दूर होने से मिल सकता है फसल बीमा योजना का अधिक लाभ

ट्रस्ट का अध्यक्ष संघ प्रमुख मोहन भागवत को बनाए जाने की मांग करते हुए परमहंस दास ने कहा कि राष्ट्र के निर्माण में संघ की बड़ी भूमिका है, ऐसे में संघ की उपेक्षा नहीं होनी चाहिए.

वहीं इस मौके पर परमहंस दास ने जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने को लेकर कहा कि इसकी मांग को लेकर 30 नवम्बर से वह आमरण अनशन करेंगे, क्योंकि जनसंख्या नियंत्रण कानून जब तक नहीं बनेगा, तब तक राष्ट्र का निर्माण संभव नहीं है. जनसंख्या नियंत्रण कानून को शीत कालीन सत्र में पास होने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र भी भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details