उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भदोही में कोरोना के 9 नए मामले, आंकड़ा पहुंचा 23

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में कोरोना पॉजिटिव के नौ मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव के 23 मरीज हो गए हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने मरीजों के गांवों को सील कर दिया है.

By

Published : May 25, 2020, 6:51 PM IST

भदोही
कोरोना के नए मामले

भदोही: जिले में एक ही साथ 9 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने से हड़कंप मच गया. वहीं अब जिले में कुल कोरोना के 23 केस हो गए हैं. प्रवासी मजदूरों के आने के साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है. वहीं कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देख प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है.

हॉटस्पॉट जोन औराई थानाक्षेत्र में दो, तुलापुर में दो और भदोही कोतवाली क्षेत्र के नगुआ में कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आये दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इसी तरह कोइरौना थाना क्षेत्र में भी एक युवक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. वहीं दुर्गागंज थाना क्षेत्र में एक युवक और सुरियावां थाना क्षेत्र में एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

कोरोना पॉजिटिव मिले सभी मरीज पिछले दिनों मुम्बई से ट्रक और ऑटो से घर आए थे. जिला संक्रामक एवं महामारी अधिकारी डॉ. अजीत पाठक ने बताया कि सभी का 15 मई से 21 मई के बीच स्वैब सैम्पल लेकर लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई जांच के लिए भेजा गया था. कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद सभी को एम्बुलेंस से मिर्जापुर के विंध्याचल सीएचसी में भेजकर आइसोलेट कर दिया गया.

सीएमओ डॉ. लक्ष्मी सिंह ने बताया कि जिले में जांच के लिए भेजे गए स्वैब में रविवार को 9 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. संबंधित सभी गांवों में स्वास्थ्य विभाग की ओर से डोर-टू-डोर सर्वे कराकर स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा. वहीं कोरोना पॉजिटिव आए मरीजों से संबंधित सभी गांवों को सोमवार को प्रशासन की ओर से सील कर सामान्य आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details