उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भदोही: बेटी वापस पाने के लिए पुलिस के खिलाफ अनशन पर बैठी मां

By

Published : May 7, 2020, 2:57 PM IST

उत्तर प्रदेश के भदोही में कक्षा नौ की छात्रा का डेढ़ महीने पहले अपहरण हो गया था. लड़की की मां पुलिस के खिलाफ तीन दिनों से अन्न त्याग कर के अनशन पर बैठी हुई है. उनका कहना है कि जब तक बच्ची नहीं मिलेगी, तब तक अनशन नहीं तोड़ेंगी.

अनशन पर महिला
बैठी के लिए अनशन पर बैठी मां.

भदोही: जिले के गोपीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला, पिछले 3 दिनों से अन्न त्याग कर अनशन पर बैठी हुई है. महिला की कक्षा 9 में पढ़ने वाली लड़की 14 मार्च की सुबह से ही गायब है. वह घर से शौच के लिए निकली थी, तब से वह वापस लौट के नहीं आई. पुलिस को इस मामले की तहरीर दी गई और मुकदमा भी दर्ज किया गया है.


कक्षा नौ की लड़की का हुआ अपहरण
गायब हुई लड़की की मां का कहना है कि बेटी का डेढ़ महीने पहले अपहरण हो गया था और पुलिस को तहरीर दी गई थी. उसकी लोकेशन भी पता चल गयी थी. इसके बावजूद भी पुलिस बेटी को ढूंढने नहीं गई. पुलिस ने लोकेशन सूरत में ट्रेस की है, लेकिन न तो किशोरी वापस आई और न ही आरोपी को गिरफ्तार किया गया. इस मामले में सोनिया तालाब क्षेत्र का एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. मां का कहना है कि वह पिछले डेढ़ महीने से डीआईजी, पुलिस अधीक्षक समेत पुलिस के तमाम कार्यालयों का चक्कर काट चुकी है. फिर विवश होकर वो आमरण अनशन पर बैठ गई हैं.

अनशन पर बैठी महिला.

वहीं महिला का कहना है कि अगर मेरी बेटी को कुछ होता है तो इसके लिए पुलिस जिम्मेदार होगी. उनको इस बात का भी डर है कि कहीं उनकी बेटी की हत्या न कर दी जाए. वो इस जिद के साथ अनशन पर बैठी हैं कि जब तक उनकी बेटी को पुलिस वापस नहीं लाएगी, तब तक वह ऐसे ही अनशन पर बैठे रहेंगी.

एफआईआर दर्ज करके आरोपी को ट्रेस किया जा रहा था. आरोपी की लोकेशन भी मिल चुकी है, लेकिन लॉकडाउन की वजह से पुलिस अपने स्टेट से बाहर नहीं जा पा रही है. लॉकडाउन खत्म होते ही उसे पुलिस पकड़ लेगी. यह सारी जानकारी उनकी मां को दे दी गई है. इस मामले में हमारी बात डीजी और आईजी से भी हो चुकी है.
राम बदन सिंह, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details