उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विधायक विजय मिश्रा की बेटी सीमा मिश्रा समाजवादी पार्टी में हुई शामिल

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की बेटी ने लखनऊ में समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली. बाहुबली विधायक के आपराधिक रिकार्ड की वजह से अखिलेश यादव ने उन्हें समाजवादी पार्टी से निकाल दिया था. इस समय विधायक अपने रिश्तेदार की संपत्ति हड़पने के आरोप में आगरा जेल में हैं.

By

Published : Feb 19, 2021, 9:50 PM IST

सीमा मिश्रा समाजवादी पार्टी में हुई शामिल.
सीमा मिश्रा समाजवादी पार्टी में हुई शामिल.

भदोहीः बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की बेटी ने शुक्रवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली. आपको बता दें कि बाहुबली विधायक के आपराधिक रिकार्ड की वजह से उन्हें अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी से निकाल दिया था. इस समय विधायक अपने रिश्तेदार की संपत्ति हड़पने के आरोप में आगरा जेल में हैं. पंचायत चुनाव के नजदीक आते ही सीमा मिश्रा का सपा जॉइन कर लेना जिले में बड़ा राजनीतिक परिवर्तन ला सकता है.

अखिलेश ने विजय मिश्रा को निकाला था पार्टी से

सीमा मिश्रा इससे पहले भी 2014 की मोदी लहर में भदोही लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुकी हैं. हालांकि उन्हें भाजपा के प्रत्याशी से हार का सामना करना पड़ा था. विधायक विजय मिश्रा का पिछले 20 साल से भदोही की पंचायत पर कब्जा है. ऐसे में समाजवादी पार्टी से सीमा मिश्रा का जुड़ना यह संकेत देता है कि वह भदोही की राजनीति में सक्रिय रूप से अपनी भागीदारी निभाएंगी.

भदोही पंचायत में चलती है विजय मिश्रा की

सीमा मिश्रा के सपा ज्वाइन कर लेने से जो ब्राह्मण वोट बैंक सपा ने खोए थे. वह फिर से पाने की कोशिश करेंगे. सीमा मिश्रा पहले से ही भदोही की राजनीति में सक्रिय रही हैं. समाजवादी पार्टी के सोशल पेज पर भी अखिलेश यादव के संग सीमा मिश्रा की फोटो शेयर की गई है.

सबसे बड़ी बात यह है कि जहां अखिलेश यादव ने पिछले विधानसभा चुनाव से पहले विजय मिश्रा को पार्टी से यह कह कर निकाल दिया था कि वह आपराधिक पृष्ठभूमि से हैं. ऐसे में उनकी बेटी का सपा ज्वाइन कराना अपने ही फैसले पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details