उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 6, 2020, 8:08 PM IST

ETV Bharat / state

भदोही: जिला अस्पताल में प्रवासियों ने उड़ाईं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

यूपी के भदोही में अन्य राज्यों से आए लोग थर्मल स्क्रीनिंग कराने के लिए भारी संख्या में जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं. वहीं पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती न होने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन नहीं कराया जा रहा है.

जिला अस्पताल में दिखी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां
जिला अस्पताल में दिखी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

भदोही: जिले के महाराजा चेत सिंह जिला अस्पताल में सुबह से दूसरे राज्यों से आए सैकड़ों लोग थर्मल स्क्रीनिंग कराने आ रहे हैं. अस्पताल के बाहर लोगों की लंबी लाइनें लगने से सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं. इसकी वजह से डॉक्टर और उनके स्टाफ को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

प्रशासन की तरफ से नहीं है कोई व्यवस्था
प्रतिदिन जिले में दूसरे राज्यों से आए 300 से 400 लोग जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं. वहीं प्रशासन की तरफ से थर्मल स्क्रीनिंग कराने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई है.

जिला अस्पताल कोतवाली से मात्र 50 मीटर की दूरी पर है, दो-चार होमगार्ड तैनात किए गए हैं, लेकिन यह असंतोषजनक साबित हो रहे हैं. सोमवार को 325 लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई, वहीं मंगलवार को 340 लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग हुई.

कई राज्यों से आए प्रवासी
जिले में पिछले दिनों गुजरात, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू, राजस्थान, दिल्ली, मुंबई, सूरत जैसे महानगरों से काफी संख्या में लोग आए हैं. वह थर्मल स्क्रीनिंग कराने के लिए भारी संख्या में जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं.

पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती न होने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन नहीं कराया जा रहा है. ऐसी स्थिति में अगर कोई व्यक्ति कोरोना से संक्रमित है, तो वह सैकड़ों की संख्या में लोगों को संक्रमित कर सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details