उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मोहन भागवत को राम मंदिर ट्रस्ट का संरक्षक बनाने की मांग, अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास

By

Published : Feb 6, 2020, 2:02 PM IST

यूपी के चंदौली जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत को राम मंदिर ट्रस्ट का संरक्षक बनाने की मांग को लेकर अयोध्या की तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास अनशन पर बैठे हैं. उनका कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांग नहीं मानेगी, अनशन जारी रहेगा.

etv bharat
मोहन भागवत को राम मंदिर ट्रस्ट का संरक्षक बनाने की मांग.

चंदौली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत को राम मंदिर ट्रस्ट का संरक्षक बनाने की मांग को लेकर अयोध्या की तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास अनशन पर बैठे हैं. उन्होंने अन्न, जल सब त्याग दिया है. बता दें कि इससे पहले भी राम मंदिर के लिए परमहंस दास अनशन कर चुके हैं.

मोहन भागवत को राम मंदिर ट्रस्ट का संरक्षक बनाने की मांग.

संघ प्रमुख को श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का संरक्षक बनाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास ने कहा कि कहा है कि जब तक संघ प्रमुख को ट्रस्ट का संरक्षक नहीं बनाया जाएगा तब तक वे अनशन पर रहेंगे.

राम मंदिर ट्रस्ट बनने की बात सुनने के बाद महंत परमहंस दास ने ट्रस्ट का संरक्षक और परमाध्यक्ष राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत को बनाने की मांग के समर्थन में अनशन पर बैठे हैं. उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के संघर्ष में संघ का अहम योगदान रहा है, इसलिए संघ प्रमुख को ट्रस्ट का संरक्षक बनाया जाना चाहिए.

चन्दौली: नौगढ़ की असलियत जानने सीएम योगी ने हेलीकाप्टर छोड़ कार से किया सफर

हमारी मांग है कि राम मंदिर ट्रस्ट के संरक्षक के रुप में संघ प्रमुख मोहन भागवत की नियुक्ति हो. इसे लेकर अभी हम सत्याग्रह, भूख हड़ताल पर हैं. जब तक केंद्र सरकार का कोई जिम्मेदार अधिकारी आकर आश्वासन नहीं देता. तब तक यह भूख हड़ताल जारी रहेगी.
-परमहंस दास, महंत, तपस्वी छावनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details