उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भदोही: तीन दिवसीय धरने पर बैठे लेखपाल, जिले भर का काम ठप

By

Published : Sep 26, 2019, 11:17 PM IST

उत्तर प्रदेश के भदोही में लेखपाल हड़ताल पर बैठे हैं. प्रदर्शनकारी लेखपालों ने कहा कि कन्नौज में अधिवक्ताओं ने जबरन रिपोर्ट लगवाने के लिए महिला लेखपाल पर दबाव बनाया और उसके साथ मारपीट तथा अभद्रता की. अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से लेखपाल प्रदर्शन कर रहे हैं.

धरना देते लेखपाल.

भदोही: कन्नौज में महिला लेखपालों के साथ हुए अभद्रता को लेकर आक्रोशित लेखपाल प्रदेश व्यापी धरने पर बैठे हुए हैं. भदोही में भी तीनों तहसीलों के लेखपाल अपने-अपने तहसील ऊपर पांच सूत्रीय मांगों के साथ धरने पर बैठे हुए हैं. पूरे जिले का काम ठप है और लोग परेशान हैं.

जानकारी देते लेखपाल संघ के सदस्य

अधिवक्ताओं ने की थी महिला लेखपाल से अभद्रता-

प्रदर्शनकारी लेखपालों ने कहा कि कन्नौज में अधिवक्ताओं ने जबरन रिपोर्ट लगवाने के लिए महिला लेखपाल पर दबाव बनाया और उसके साथ मारपीट तथा अभद्रता की.अधिवक्ताओं ने बचाव में आई दूसरी महिला लेखपाल के साथ भी अभद्रता की. इसके पश्चात सैकड़ों अधिवक्ता इकट्ठाहो गए और लेखपालों पर हमला कर दिया. तहसील सभागार में लेखपालों को बंधक बनाकर रखा गया. लेखपालों के विरोध पर प्राथमिकी तो दर्ज की गई लेकिन अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें:-लखनऊ: केंद्रीय मंत्री निशंक बोले, नई शिक्षा नीति में संस्कार पर रहेगा जोर

लेखपालों ने मुख्यमंत्री को संबोधित पांच सूत्रीय मांग सौंपी-

लेखपालों पर हुए जानलेवा हमले और पुलिस कार्रवाई के विरोध में लेखपाल संघ ने तीन दिवसीय आंदोलन का आह्वान किया. पहले दिन तहसील परिसर में जुटे लेखपालों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान विभिन्न जनपदों में अधिवक्ताओं द्वारा लेखपालों के खिलाफ किए जा रहे उत्पीड़न को लेकर चिंता जताई गई. मुख्यमंत्री को संबोधित पांच सूत्रीय मांग उप जिला अधिकारी को देकर आंदोलन समाप्त करने की भी बात कही गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details