उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 20, 2020, 5:00 AM IST

ETV Bharat / state

भदोही: कोरोना वायरस से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग परेशान, स्वास्थ्यकर्मियों के लिए नहीं हैं मास्क

कोरोना वायरस के कहर से पूरा देश कराह रहा है. इससे बचाव के लिए सरकार ने ऐतिहातन कड़े कदम उठाए हैं. कोरोना से ग्रसित मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं. वहीं यूपी के भदोही जिले में स्वास्थ्य विभाग से जुड़े लोगों को ही कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क, सेनेटाइजर उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं.

अस्पतालों में मास्क सेनेटाइजर की है कमी.
अस्पतालों में मास्क सेनेटाइजर की है कमी.

भदोही:कोरोना वायरस से बचने के लिए प्रशासन भले ही तमाम दावे कर रहा हो पर जमीनी हकीकत कुछ और ही है. आलम यह है कि स्वास्थ्य विभाग से जुड़े लोगों को ही कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क, सेनेटाइजर उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं. ऐसे में 102 एम्बुलेंस में काम कर रहे कर्मचारी डरे सहमे हैं.

स्वास्थ्यकर्मियों को सता रहा कोरोना वायरस का डर.

अस्पतालों में मास्क और सेनेटाइजर की कमी

कोरोना वायरस का डर आम लोगों के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग में कार्य कर रहे लोगों को सताने लगा है, जहां एक तरफ आम जनता सरकारी अस्पतालों में मास्क और सेनेटाइजर के लिए चक्कर लगा रही है. वहीं स्वास्थ्य विभाग में तैनात 102 एम्बुलेंस के कर्मचारियों को भी कोई व्यवस्था नहीं मिल पा रही है. स्थिति यह है कि कर्मचारी रुमाल या गमछे से मुंह ढककर काम कर रहे हैं.

स्वास्थ्यकर्मियों को सता रहा है कोरोना का डर

कर्मचारियों ने बताया कि अभी उन्हें ऐसी कोई सुविधा नहीं मिली है, जिससे कोरोना वायरस से बचा जा सके. उनका कहना है वह सैकड़ों मरीजों को रोजाना अस्पताल लाते हैं, ऐसे में उचित व्यवस्थाएं न होने से उन्हें कोरोना वायरस का डर सता रहा है.

कोरोना वायरस को लेकर दो एम्बुलेंस बनाई गई हैं, जिसमें कर्मचारियों समेत मरीज के लिए हर तहर की व्यवस्था की गई है.

लक्ष्मी सिंह, सीएमओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details