उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चन्दौली में गरीब रथ डिरेल, बड़ा हादसा टला

उत्तर प्रदेश के दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर गरीब रथ ट्रेन डिरेल हो गई. ट्रेन डिरेल होने पर रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया. हालांकि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है.

By

Published : Jan 5, 2020, 8:21 PM IST

etv bharat
गरीब रथ का हुई डिरेल.

चंदौली:दिल्ली-हावड़ा रेल रूट के व्यस्ततम स्टेशनों में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर जयनगर गरीब रथ डिरेल हो गई. ट्रेन का इंजन रेलवे यार्ड में पटरी से उतर गया. डिरेलमेंट की सूचना पर रेल अधिकारियों में हड़कम्प मच गया. डीआरएम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. घटना के करीब एक घंटे बाद पहुंची एआरटी रेस्क्यू में जुट गई.

गरीब रथ का हुई डिरेल.

ट्रेन आनंद विहार से चलकर जयनगर की तरफ जा रही थी. इसी दौरान ट्रेन जैसे ही दीनदयाल जंक्शन से आगे की तरफ बढ़ी, तब तक ट्रेन डिरेल हो गई. इंजन के चार पहिये पटरी से उतर गए. राहत की बात है कि सभी यात्री सुरक्षित हैं.

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में सीएम योगी ने लगाया जनता दरबार, लोगों की सुनी फरियाद

ट्रेन डिरेलमेंट के चलते दिल्ली-हावड़ा रेल रूट बाधित हो गया. दर्जनों ट्रेने जहां-तहां खड़ी हो गईं. दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद मुगलसराय रेल डिवीजन के डीआरएम पंकज सक्सेना सहित तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया गया. पूरी ट्रेन को इंजन से अलग करते हुए पीछे ले जाया गया. इस हादसे में ट्रेन डिरेल होने की वजह पटरी का टूटना माना जा रहा है. हालांकि डीआरएम मुगलसराय पंकज सक्सेना ने पूरे मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details