उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भदोही: शीतलहर में गर्म हुआ कपड़ा बाजार, मांग पूरी नहीं कर पा रहे दुकानदार

प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त है. लगातार लुढ़कते पारे ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. ऐसे में बाजारों में भी ऊनी कपड़ों की कमी देखी जा रही है. दुकानदार ग्राहकों को ऊनी कपड़े पहुंचाने में असमर्थ हैं.

By

Published : Dec 31, 2019, 10:24 PM IST

etv bharat
पूरे प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड.

भदोही: उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी का असर देखा जा रहा है. इन दिनों लगातार पहाड़ों में बर्फबारी से मौसम का रुख बदला-बदला नजर आ रहा है, जिसकी वजह से लोग घरों में दुबकने के लिये मजबूर हैं. वहीं बाजारों में रौनक तो है लेकिन ऊनी कपड़ों की कमी भी देखी जा रही है. दुकानदारों का कहना है कि पिछले वर्ष के मुताबिक इस वर्ष ऊनी कपड़ों की मांग बढ़ी है.

पूरे प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड.

सर्दी ने तोड़े कई वर्षों के रिकॉर्ड
कालीन नगरी भदोही में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. लगातार गिरते पारे की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग की मानें तो इस साल ठंड ने कई सालों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि ठंड अभी इसी तरह से बढ़ती रहेगी.

ऊनी कपड़ों की मांग बढ़ी
वहीं बढ़ रहे शीतलहर में दुकानों पर ऊनी कपड़ों की कमी देखने को मिल रही है. साथ ही जो दुकानदारों का अनुमान था, उससे ज्यादा बिक्री इस साल देखने को मिल रही है. ऐसे में दुकानों पर ऊनी कपड़ों की मांग दुकानदार पूरी नहीं कर पा रहे हैं.

नगर पालिका ने नहीं किए पुख्ता इंतजाम
बढ़ती हुई इस ठंड में नगर पालिका की तरफ से अलाव की व्यवस्था की गई है लेकिन वह नाकाफी साबित हो रही है. वहीं कई ऐसे सार्वजनिक स्थान हैं, जहां प्रशासन ने अलाव की व्यवस्था नहीं की, जिस वजह से वृद्ध लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details