उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भदोही: 500 से अधिक लोगों का कराया गया कोरोना टेस्ट, एक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के भदोही में कोरोना वायरस से बचाव के लिए 500 से अभी लोगों का कोरोना टेस्ट करवाया जा चुका है. वहीं रिपोर्ट में सिर्फ एक कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है. साथ ही संक्रमण न फैले इसलिए चार स्थानों पर प्रवासियों को क्वारंटाइन किया गया और स्वैब जांच के लिए भेजा गया.

By

Published : Apr 20, 2020, 1:05 PM IST

कोरोना टेस्ट
लोगों का करवाया जा रहा है कोरोना टेस्ट.

भदोही: लॉकडाउन के बीच विभिन्न महानगरों और प्रातों से आने वाले प्रवासियों में अब तक 72 की रिपोर्ट नहीं आ सकी है. प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को लैब से जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है. शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से 28 प्रवासियों को स्वैब जांच के लिए भेजा गया, जबकि रविवार को कोटा से आए 128 विद्यार्थियों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया.

लोगों का करवाया जा रहा है कोरोना टेस्ट.
स्वैब जांच के लिए भेजा गया बीएचयूकोरोना वायरस संक्रमण को लेकर 25 मार्च से ही देश में लॉकडाउन है. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग दिल्ली, कानपुर जैसे महानगरों संग राजस्थान से पैदल और वाहनों से घरों को लौटे हैं. कोरोना संक्रमण न फैले इसलिए जिले में चार स्थानों पर प्रवासियों को क्वारंटाइन किया गया. चरणबद्ध तरीके से सभी क्वारंटाइन प्रवासियों की स्वैब जांच के लिए बीएचयू भेजा गया. नेशनल इंटर कॉलेज के शेल्टर होम में एक प्रवासी की रिपोर्ट पा‌ॅजिटिव मिलने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया और वहां के सभी 134 लोगों की स्वैब जांच के लिए भेजा गया. यहां पर आठ की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई जबकि 126 में एक पॉजिटिव और 125 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है.

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से 28 लोगों को स्वैब जांच के लिए भेजा गया. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर गौर किया जाए तो शनिवार तक कुल 271 लोगों की स्वैब जांच के लिए भेजा जा चुका है, जबकि 199 की रिपोर्ट आ चुकी है. वहीं रविवार को 149 लोगों का जांच किया गया, जिसमें से 128 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है. पहले से जांच की रिपोर्ट आने में भी अब समय कम लग रहा है जबकि पहले से ज्यादा जांच भी किया जा रहा है.

प्रतिदिन 25 से 30 लोगों की स्वैब जांच के लिए भेजा जा रहा है. एक की रिपोर्ट छोड़कर सभी की निगेटिव आई है, हालांकि हर स्तर पर सतर्कता बरती जा रही है.
डॉ. लक्ष्मी सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details