उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दो बार भदोही आ चुके थे लालजी टंडन, कई जगहों पर शोक सभा का आयोजन

By

Published : Jul 22, 2020, 12:54 PM IST

मध्य प्रदेश के दिवंगत राज्यपाल लालजी टंडन का भदोही जिले से उल्लेखनीय सरोकार रहा है. वह दो बार जिले का दौरा कर चुके थे. मंगलवार को लालजी टंडन की मृत्यु के बाद जिले में उनकी याद में कई जगह शोक सभा रखी गई है.

गेस्ट हाउस का किया था लोकार्पण.
गेस्ट हाउस का किया था लोकार्पण.

भदोही:मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का मंगलवार को लखनऊ में निधन हो गया. वह बीजेपी के एक दिग्गज नेता थे. यूपी में मंत्री रहते हुए उन्होंने वर्ष 2000 में सीतामढ़ी में गंगा घाट पर बने सरकारी गेस्ट हाउस और 2002 में डेंगुरपुर पीपा पुल का उद्घाटन किया था. लालजी टंडन की मृत्यु के बाद जिले में कई जगह शोक सभा रखी गई है.

लालजी टंडन पहली बार भदोही जिले में सन् 2000 में आए थे. उन्होंने उस समय सीतामढ़ी में स्थित सरकारी गेस्ट हाउस का लोकार्पण किया था. गेस्ट हाउस में सभी वीआईपी आकर ठहरते हैं. दूसरी बार उनका आगमन सन् 2002 में हुआ. उस समय लालजी टंडन पीडब्ल्यूडी मंत्री थे और डेंगुरपुर पीपा पुल के लोकार्पण के लिए आए थे. यह पुल मिर्जापुर को भदोही से जोड़ता है, जिससे मिर्जापुर से भदोही की दूरी 25 किलोमीटर कम हो जाती है.

लोगों की कई सालों से मांग थी कि इस पुल का निर्माण हो. सन् 2000 में जब लालजी टंडन नगर विकास मंत्री के पद पर थे, तभी भदोही के लोगों ने उन्हें डेंगुरपुर पुल के निर्माण के बारे में पत्र दिया था. लालजी टंडन ने लोगों का आश्वासन दिया था कि उस समय के तत्कालीन मुख्यमंत्री राम प्रकाश गुप्ता से वह बातचीत करेंगे और जल्द ही पुल का निर्माण होगा.

लालजी टंडन के आश्वासन के 2 साल बाद ही पुल का निर्माण हुआ और उस समय वह लोक निर्माण विभाग के मंत्री थे. लालजी टंडन ने पीपा पुल का उद्घाटन किया. बताया जाता है कि यहां से विधायक रहे गोरखनाथ पांडे को भी लालजी टंडन ही भदोही लाए थे. लालजी टंडन के मृत्यु पर भदोही जिले में कई जगह शोक सभा आयोजित की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details