उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भदोही: विधायक के खिलाफ FIR दर्ज कराने वाले पर करोड़ों के गबन का आरोप

By

Published : Aug 9, 2020, 10:43 AM IST

Updated : Aug 9, 2020, 11:19 AM IST

भदोही के ज्ञानपुर से विधायक विजय मिश्रा, उनकी पत्नी और बेटे पर मुकदमा दर्ज कराने के मामले में एक नया मोड़ आया है. दरअसल विधायक के बेटे विष्णु मिश्रा ने मुकदमा दर्ज कराने वाले अपने ही रिश्तेदार पर 32 करोड़ रुपये के गबन का आरोप लगाया है.

विधायक के बेटे विष्णु मिश्रा.
विधायक के बेटे विष्णु मिश्रा.

भदोही: ज्ञानपुर से विधायक विजय मिश्रा, उनकी पत्नी और बेटे पर मुकदमा दर्ज कराने के मामले में एक नया मोड़ आया है. विधायक के बेटे विष्णु मिश्रा ने मुकदमा दर्ज कराने वाले अपने ही रिश्तेदार पर 32 करोड़ रुपये के गबन का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि अब तक 27 करोड़ के चेक बाउंस हो चुके हैं. मुकदमा दर्ज कराने वाले व्यक्ति की कम्पनी को उन्होंने मैटेरियल व अन्य संसाधन सप्लाई किया था. 32 करोड़ रुपया न देना पड़े इसलिए एफआईआर दर्ज कराई गई है.

ज्ञानपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक विजय मिश्रा के रिश्तेदार कृष्ण मोहन तिवारी ने विधायक विजय मिश्रा, उनकी पत्नी एमएलसी रामलली मिश्रा और बेटे विष्णु मिश्रा पर गोपीगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था. आरोप लगाया गया था कि उनकी फर्म को विधायक व उनके परिजनों ने कई सालों से अपने कब्जे में लिया था और चेक पर भी सिग्नेचर करा लिए थे. साथ ही प्रापर्टी भी जबरन लेना चाहते हैं.

इस मामले में पुलिस ने बीते चार अगस्त को कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था. वहीं इस मामले में नया मोड़ तब सामने आया, जब विधायक विजय मिश्रा के बेटे विष्णु मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुकदमा दर्ज कराने वाले व्यक्ति पर 32 करोड़ रुपये के लेनदेन का आरोप लगाया.

विधायक के बेटे ने कहा कि कृष्ण मोहन तिवारी 32 करोड़ रुपया नहीं देना चाहते हैं. इसलिए उन्होंने मुकदमा दर्ज कराया है. 27 तारीख की डेट के तीन चेक जो 27 करोड़ के थे, वह बाउंस हो चुके हैं, जबकि अन्य चेक बैंक में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि कृष्ण मोहन की कम्पनी को उन्होंने गिट्टी समेत अन्य सामान और संसाधन की सप्लाई की थी. वहीं उन्होंने फर्म को जबरन अपने हाथों में लेने के आरोपों पर सफाई दी कि कई सालों से फर्म काम कर रही है.

Last Updated : Aug 9, 2020, 11:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details