उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भदोही: आरोग्य एप पर प्रियंका गांधी के ट्वीट पर डीएम ने दी सफाई

By

Published : May 3, 2020, 7:12 PM IST

भदोही में सभी को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराने और पीएम केयर फंड में सभी से 100-100 रुपये दान करने के आदेश पर डीएम राजेंद्र प्रसाद घिर गए हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस मामले पर ट्वीट करते हुए तंज कसा था.

bhadohi dm news
डीएम राजेंद्र प्रसाद

भदोही :डीएम राजेंद्र प्रसाद की ओर से 28 अप्रैल को अधिकारियों को पत्र जारी किया गया था. इस पत्र में जिलाधिकारी ने सभी अफसरों को आदेश जारी कर कहा कि वे ज्यादा से ज्यादा आम लोगों से आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करवाएं. आदेश में यह भी कहा गया कि आरोग्य सेतु डाउनलोड कराने साथ 100-100 रुपए का अंशदान भी पीएम केयर्स फंड में करवाएं.

जिलाधिकारी ने जिले की तीनों तहसील के उपजिलाधकारी, जिला विकास अधिकारी, जिला पंचायत अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला कृषि, जिलापूर्ति और जिला कार्यक्रम अधिकारी को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कराने का आदेश दिया था.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कसा तंज
डीएम के इसी पत्र को शनिवार को प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए 'एक सुझाव' लिखकर तंज कसा. प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि जब जनता त्राहिमाम कर रही है. राशन, पानी, नकदी की किल्लत है और सरकारी महकमा सबसे सौ-सौ रुपये पीएम केयर के लिए वसूल रहा है. तब हर नजरिए से उचित रहेगा कि पीएम केयर की सरकारी ऑडिट भी हो?

देश से भाग चुके बैंक चोरों के 68,000 करोड़ माफ हुए उसका हिसाब होना चाहिए? संकट के समय जनता के सामने पारदर्शिता महत्वपूर्ण है.

जिलाधिकारी ने दी सफाई
प्रियंका गांधी का ट्वीट वायरल होते ही जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने इस मामले में सफाई दी है. डीएम ने कहा कि पत्र में आरोग्य सेतु एप जिले के सभी व्यक्तियों से डाउनलोड करने का आह्वान किया गया था. पत्र में पीएम केयर फंड में पैसे डालने की जो बात कही गई है वह सिर्फ लोगों से अपील है कि वह अपनी इच्छा से अगर चाहे तो दान कर सकते हैं. यह सब टाइपिंग मिस्टेक की वजह से हुआ जिसे ठीक करा दिया गया है.

पत्र वायरल होने के बाद बीएसए से ईटीवी भारत में बात की तो उन्होंने एक दूसरा पत्र जारी किया और उसे टाइपिंग मिस्टेक बताते हुए खारिज कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details