उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भदोहीः बीएसए ने जारी किया दूसरा निर्देश, 'तुगलकी फरमान' को बताया टाइपिंग मिस्टेक

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अपना तुगलकी फरमान वापस ले लिया है. लोगों के भारी विरोध के बाद बीसीए ने अपने फरमान में टाइपिंग मिस्टेक बताते हुए दूसरा पत्र जारी किया है.

By

Published : May 2, 2020, 1:28 PM IST

बीएसए अमित सिंह
बीएसए अमित सिंह

भदोहीः बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अपना तुगलकी फरमान लोगों के विरोध के बाद वापस ले लिया. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जिले के खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया था कि सभी अधिकारी अपने क्षेत्र के 4000 लोगों के फोन में आरोग्य सेतु एप इंस्टाल करवाएं और सभी से 100 रुपये पीएम फंड में डलवाएं.

कोरोना को लेकर हुआ था आदेश जारी
कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा आरोग्य सेतु एप को जनपद के सभी व्यक्तियों को डाउनलोड कराने हेतु निर्देश जारी किया गया था. उसमें बेसिक शिक्षा अधिकारी ने विकासखंड के लगभग 4000 व्यक्तियों के एंड्राइड मोबाइल में प्रतिदिन आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराने तथा डाउनलोड कराते हुए प्रधानमंत्री केयर फंड में सभी से 100 रुपये डालने की बात कही थी.

बीएसए कार्यालय से जारी पहला पत्र.

कर्मचारियों ने किया विरोध
यह आदेश भदोही के सभी एबीएसए को दिया गया था. इसके लिए उन्होंने 1 मई तक समय निर्धारित किया था. इस सूचना के वायरल होने के बाद सरकारी कर्मचारियों ने इसका विरोध किया था. उन्होंने कहा था कि जब सरकार भत्ते और मासिक वेतन में से सभी कर्मचारियों की कटौती कर चुकी है तो ऐसे में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने के बाद सौ रुपया देना कहां तक उचित है.

बीएसए कार्यालय से जारी दूसरा पत्र.

बीएसए ने बताया टाइपिंग मिस्टेक
यह बात जैसे ही ऊपर तक पहुंची तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से अपना 'तुगलकी फरमान' वापस लेते हुए एक दूसरा निर्देश जारी किया, जिसमें 4000 व्यक्तियों को एप डाउनलोड करने की बात कही, लेकिन 100 रुपये के योगदान को कर्मचारियों के स्वेच्छा पर छोड़ दिया. बीएसए अमित सिंह ने कहा कि टाइपिंग में मिस्टेक हो गया था, जिसकी वजह से ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई थी, उसे सुधार कर पुनः आदेश जारी कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details