उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भदोही: आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत

By

Published : Jul 5, 2020, 4:07 AM IST

Updated : Jul 18, 2020, 3:14 PM IST

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 से अधिक लोग झुलस गए. मृतकों के शव को प्रशासन ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. वहीं सभी झुलसे लोगों का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है.

bhadohi samachar
आकाशीय बिजली गिरने से चार की मौत

भदोही: जिले में शनिवार की शाम अचानक बदले मौसम के मिजाज संग झमाझम बारिश के दौरान कई स्थानों पर हुए वज्रपात से दो किशोरी सहित चार की मौत हो गई. कोतवाली क्षेत्र के सेवापुर गांव के सुरेश यादव (35) की मौत हो गई. सुरियावां के डंगहर गांव में राजकरन (52) और प्रीति (15) वर्ष निवासी सराय क्षत्रशाह की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. वहीं अतिवृष्टि की वजह से रयां गांव में मकान के मलबे की जद में आकर गुड़िया (13) की मृत्यु हो गई.

झुलसे लोगों को जहां अस्पताल ले जाया गया. वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया. आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं से पूरे जिले में हड़कंप मचा है.

उपजिलाधिकारी आशीष मिश्रा ने बताया कि मूसलाधार बारिश के चलते कई स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने तथा अतिवृष्टि से से 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 से अधिक लोग झुलस गए. सभी झुलसे लोगों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. जिला प्रशासन ने मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और प्रशासन की ओर से ग्रामीणों की मदद की जा रही है.

प्रयागराज में भी 6 लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग झुलस गये. मृतकों के शव को प्रशासन ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. वहीं सभी झुलसे लोगों का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है.

सीएम ने मदद के दिए निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज, मिर्जापुर, जौनपुर, कौशांबी और भदोही में आकाशीय बिजली तथा अतिवृष्टि से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने दिवंगत के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की राहत राशि तत्काल दिए जाने के जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतृप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने अधिकारियों को पूरी तत्परता से प्रभावितों को राहत एवं मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए हैं.

Last Updated : Jul 18, 2020, 3:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details