उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भदोही: एक महीने से प्रयागराज में फंसे 52 छात्र पहुंचे घर, हुई स्क्रीनिंग

By

Published : Apr 29, 2020, 11:06 AM IST

प्रयागराज में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले 52 छात्र दो बसों में सवार होकर भदोही पहुंचे. यहां गोपीगंज के जिला पंचायत बालिका इंटर कॉलेज में छात्रों को रखा गया. इसके बाद सभी को स्क्रीनिंग के बाद घर भेज दिया गया.

प्रयागराज से 52 छात्र भदोही पहुंचे.
प्रयागराज से 52 छात्र भदोही पहुंचे.

भदोही:प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रयागराज से छात्र-छात्राओं को घर भेजने का सिलसिला शुरू हो गया है. प्रयागराज में रहकर विभिन्न संस्थानों में अध्ययन कर रहे जनपद के 52 छात्रों को लेकर मंगलवार को रोडवेज की बस गोपीगंज नगर पहुंची. गोपीगंज पहुंचे 52 छात्र-छात्राओं को जिला पंचायत बालिका इंटर कॉलेज में रखा गया.

प्रयागराज से भदोही जिले के गोपीगंज पहुंचे सभी छात्र-छात्राओं को स्क्रीनिंग के बाद जिला पंचायत बालिका इंटर कॉलेज में रखा गया. यहां छात्र-छात्राओं के लिए जिला प्रशासन की ओर से फल, नाश्ता और भोजन की व्यवस्था की गई. इसके बाद सभी छात्र-छात्राओं को बस द्वारा उनके घर भेज दिया गया.

इस दौरान मौजूद सदर तहसीलदार देवेन्द्र यादव ने बताया कि सोमवार की रात 25 और मंगलवार को 52 छात्र-छात्राओं का दल गोपीगंज आया. सभी को स्क्रीनिंग के बाद घर भेज दिया गया है. 14 दिन घर में ही रहने की हिदायत दी गई है.

उन्होंने बताया कि 24 और छात्रों के आने की जानकारी है. पिछले 1 महीने से लॉकडाउन होने के बाद प्रयागराज में तैयारी करने वाले भदोही के छात्र वहां फंसे हुए थे. पूर्वांचल के लगभग 5 लाख से अधिक छात्र प्रयागराज में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते हैं.

ये भी पढ़ें-भदोही: स्नान करने गए किशोर की गंगा नदी में डूबने से मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details