उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिहार जा रहे 370 मजदूरों को पुलिस ने पकड़ा, सभी को किया क्वारंटाइन

By

Published : Apr 2, 2020, 1:19 PM IST

भदोही जिले से बिहार और झारखंड जा रहे 370 लोगों को पुलिस ने रोककर क्वारंटाइन में भेज दिया है. इन सभी लोगों को जिले में बने अलग-अलग क्वारंटाइन सेंटरों में रखा गया है.

बिहार जा रहे 370 मजदूरों को पुलिस ने पकड़ा
बिहार जा रहे 370 मजदूरों को पुलिस ने पकड़ा

भदोही: कोरोना वायरस के फैलते हुए संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन है. लेकिन इसके बावजूद भी मजदूरों का पलायन रुक नहीं रहा है. इसी क्रम में बिहर और झारखंड जा रहे 370 मजदूरों को पुलिस ने रोक दिया. संक्रमण के बढ़ते हुए प्रभाव को देखते हुए प्रशासन ने सभी मजदूरों को उनके गांव छोड़ने की बजाय, जिले में ही क्वारंटाइन करने की व्यवस्था कर दी गई.

दरअसल, ये सभी मजदूर ट्रकों से बिहार और झारखंड जा रहे थे, तभी 370 लोगों को पुलिस ने रोक लिया और जिले के नेशनल इंटर कॉलेज भदोही, शेल्टर हाउस ज्ञानपुर और काशीराज इंटर कॉलेज औराई, पूर्व माध्यमिक विद्यालय गोसिया स्थित अस्थाई आश्रय स्थलों में क्वारंटाइन कर रख दिया है.

क्वारंटाइन में रखे गए सभी मजदूरों का प्रतिदिन डॉक्टरों की टीम द्वारा देख-रेख कर रही है. साथ ही कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर उनका सैंपल लेकर बनारस भेजा जा रहा है. औराई ज्ञानपुर और भदोही के उप जिला अधिकारियों ने बताया, कि रखे गए सभी लोगों को टाइम से भोजन और डॉक्टरी चेकअप किया जा रहा है. साथ ही ये ध्यान रखा जा रहा है, कि किसी भी मजदूर को किसी तरीके से कोई परेशानी ना होने पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details