उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संत कबीर नगरः राज्यमंत्री ने किया जिले का दौरा, अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

By

Published : Jun 27, 2020, 7:36 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

यूपी के संत कबीर नगर जिले में शनिवार को राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कई क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण किया. वहीं विकास भवन में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की.

etv bharat
स्थलीय निरीक्षण

संत कबीर नगरः शनिवार को संसदीय कार्य ग्राम्य विकास एवं समग्र ग्राम विकास राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला संत कबीर नगर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जिले के 3 ग्राम पंचायतों का दौरा किया, उसके बाद विकास भवन में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक के दौरान राज्यमंत्री ने अधिकारियों के को ठीक तरीके से काम करने को कहा और 3 ग्राम पंचायतों की जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई करने की बात कही.

मंत्री ने किया स्थलीय निरीक्षण
दरअसल, जिले में शनिवार को ग्राम्य विकास एवं समग्र ग्राम विकास विभाग राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला पहुंचे हुए थे. जिले में पहुंचने के बाद राज्यमंत्री ने नाथनगर ब्लाक के देवकली और बघौली ब्लाक के बालू शासन गांव का स्थलीय निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान मनरेगा द्वारा कराए गए कार्यों की जांच की और संबंधित अधिकारियों से पूछताछ की. इसके बाद राज्यमंत्री विकास भवन सभागार पहुंचे, जहां पर सदर विधायक जय चौबे के साथ वृक्षारोपण किया.

भ्रष्टाचार करने वालों पर होगी कार्रवाई
वहीं विकास भवन सभागार में राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक के दौरान बाहर से आए हुए प्रवासी मजदूरों को मनरेगा में काम कराने और उनको राशन देने के लिए निर्देशित किया. राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने कहा कि जिले के 3 ग्राम पंचायतों का दौरा किया गया, जिसकी रिपोर्ट शाम को प्रस्तुत की जाएगी. ग्राम पंचायतों में भ्रष्टाचार करने वालों को चिन्हित करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details