उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा जिला इकाई को बड़ा झटका, जिला उपाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने दिया इस्तीफा

By

Published : Mar 26, 2022, 5:25 PM IST

समाजवादी पार्टी के प्रखर वक्ता और जिला उपाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने दिया इस्तीफा. पार्टी ने उन पर अपनी नीतियों से भटकने का आरोप लगाया है.

etv bharat
प्रदीप सिंह ने दिया इस्तीफा

संतकबीरनगर.जिले में सपा इकाई को उस समय बड़ा झटका लगा जब समाजवादी पार्टी जिला उपाध्यक्ष प्रदीप सिंह सिसोदिया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. मीडिया से बातचीत में प्रदीप सिंह ने बताया कि पार्टी में उनकी उपेक्षा के चलते उन्होंने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दिया है. लगातार पार्टी द्वारा जातिगत राजनीति की जा रही थी जिसके चलते उन्होंने सपा का दामन छोड़ दिया है.

प्रदीप सिंह ने दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत की योगी सरकार बन चुकी है. वहीं, समाजवादी पार्टी प्रदेश में नहीं आ पाई जिसके चलते सपा के कई नेता दल को छोड़ रहे हैं. इसी क्रम में शनिवार को संत कबीर नगर जिले के समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष प्रदीप सिंह सिसोदिया ने पार्टी का दामन छोड़ दिया है. हालांकि, प्रदीप सिंह ने अभी किसी भी पार्टी में जाने की बात को एक सिरे से खारिज कर दिया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रदीप सिंह जल्द ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें:सपा विधायक दल की बैठक में अखिलेश चुने गए नेता प्रतिपक्ष, 28 को होगी सहयोगी पार्टियों के साथ बैठक

मीडिया से बातचीत में जिला उपाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने बताया कि समाजवादी पार्टी अपनी नीतियों से भटक गई है. टिकट बंटवारे से लेकर अन्य मामलों पर भी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की जा रही है. लगातार ऐसे लोगों को पार्टी में शामिल किया जा रहा है जिनका काफी लंबा आपराधिक इतिहास है. उन्होंने कहा कि लगातार 20 वर्षों से पार्टी की सेवा करने के बावजूद भी पार्टी ने हर चुनाव में उनको दरकिनार किया है.

उन्होंने कहा कि पार्टी की नीतियां उनसे मेल नहीं खा रही है. लगातार पार्टी में उनकी उपेक्षा हो रही थी. इसके चलते उन्होंने समाजवादी पार्टी को इस्तीफा दिया है. हालांकि कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि प्रदीप सिंह सिसोदिया जल्द ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. इस मामले पर प्रदीप सिंह अभी कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details