उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मोबाइल टावर से बैट्री चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, आठ गिरफ्तार

By

Published : Oct 24, 2020, 10:25 AM IST

उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले में पुलिस ने मोबाइल टावर से बैटरी चुराने वाले गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. अभियुक्तों के पास से लाखों कीमत की बैटरी और नगदी बरामद किये गये.

आठ गिरफ्तार
आठ गिरफ्तार

संतकबीर नगर: जिले के धर्मसिंघवा के सेवहा बाबू गांव में पुलिस ने मोबाइल टावरों से बैटरी चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. मामले में आठ अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. अभियुक्तों के पास से चार अवैध असलहा और 60 मोबाइल टावर की बैटरी बरामद की गई.

घटना जिले के धर्मसिंघवा अंतर्गत सेवहा बाबू गांव का है. थाना अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार तिवारी की टीम ने मोबाइल टावरों से बैटरी चुराने वाले गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है. अभियुक्त महाराजगंज और संत कबीर नगर जिले के रहने वाले हैं. पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि ये आरोपी पहले मोबाइल टावर पर काम करते थे. जब ज्यादा जानकारी हुई तो उन्होंने टावरों से बैटरी चुराने की घटना को अंजाम देना शुरू किया.

पुलिस अधीक्षक बृजेश सिंह ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त मोबाइल टावर से बैटरी चुराकर दूसरी जगह बेच देते थे. इसी से उनकी आजीविका चलती थी. अभियुक्तों के पास से लगभग छह लाख रुपये कीमत के 60 मोबाइल टावर की बैटरी, एक पिकअप गाड़ी, एक अदद टिल्लू पंप, 8 अदद मोबाइल सेट और 4,310 रुपये नगदी बरामद किये गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details