उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ग्राम प्रधान का चुनाव तो जीत गए, लेकिन जिंदगी की जंग हार गए हमीदुल्लाह

By

Published : May 10, 2021, 8:49 AM IST

उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले में एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई है. यहां पंचायत चुनाव के लिए हुई वोटिंग के बाद ग्राम प्रधान पद के एक प्रत्याशी की मौत हो गई. इसके बाद आए चुनाव नतीजों में वह इलेक्शन जीत गया.

नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान हमीदुल्लाह
नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान हमीदुल्लाह

संत कबीर नगर: उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का परिणाम आ चुका है. सभी को जिला प्रशासन द्वारा प्रमाण पत्र भी वितरित कर दिया गया है. इस बीच संत कबीर नगर जिले के खलीलाबाद ब्लॉक में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया जहां भाटपार गांव के रहने वाले हमीदुल्लाह नाम के एक प्रत्याशी ने ग्राम प्रधान पद का चुनाव तो जीत लिया, लेकिन वह जिंदगी की जंग हार गया.

15 अप्रैल को मतदान के बाद बीमार हुए थे हमीदुल्लाह

आपको बता दें कि पूरा मामला संत कबीर नगर जिले के खलीलाबाद ब्लॉक क्षेत्र में आने वाले भाटपार गांव का है, जहां 15 अप्रैल को पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग हुई थी. मतदान खत्म होने के बाद प्रधान पद के प्रत्याशी हमीदुल्लाह की तबीयत अचानक खराब हो गई. कोरोना होने की आशंका के चलते परिजनों ने होम आइसोलेट करते हुए उनका इलाज शुरू किया. इस दौरान 26 अप्रैल को सांस लेने में दिक्कत होने के बाद जब परिजन हमीदुल्लाह को लेकर अस्पताल जाने की तैयारी में थे, इस बीच उन्होंने दम तोड़ दिया.

चुनाव परिणाम आने से पहले हार गए जिंदगी की जंग

उधर, 2 मई को हुई मतगणना के बाद आए चुनावी नतीजे में हमीदुल्लाह 37 मतों से चुनाव जीत गए. इससे पहले हमीदुल्लाह 2010 में प्रधान निर्वाचित हुए थे और 2015 के पंचायत चुनाव में काफी कम मतों से चुनाव हार गए थे. लेकिन, इस बार हमीदुल्लाह ग्राम प्रधान पद का चुनाव तो जीत गए, मगर जिंगदी से जंग हार गए.

इसे भी पढ़ें : 114 ग्राम पंचायतों में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ मतदान : राज्य निर्वाचन आयोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details