उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संतकबीर नगर: स्वच्छता का संदेश लेकर भारत यात्रा पर निकले हरिद्वार के लुईस

हरिद्वार के रहने वाले लुईस स्वच्छता का संदेश देने के लिए भारत यात्रा पर निकले हैं. साइकिल पर स्वच्छता का संदेश देने लुईस संतकबीर नगर पहुंचे. जहां लोगों को साइकिल पर लगी तख्ती के माध्यम से कूड़ा दान प्रयोग करने का संदेश दिया.

By

Published : Nov 13, 2019, 4:54 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

स्वच्छता का संदेश देने निकले हरिद्वार के लुईस.

संतकबीर नगर: कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो कोई मंजिल मुश्किल नहीं होती. कुछ इन्हीं लाइनों से सीख लेकर पूरे भारत को स्वच्छता का संदेश देने के लिए हरिद्वार के रहने वाले लुईस भारत यात्रा पर निकले हैं. वह पूरे भारत के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रहे हैं. साथ ही कूड़े को कूड़ा दान में डालने की अपील भी कर रहे हैं.

स्वच्छता का संदेश देने निकले हरिद्वार के लुईस.
स्वच्छता का संदेश देने साइकिल से भारत यात्रा पर निकले लुईस
हरिद्वार के रहने वाले सामाजिक कार्यकर्ता लुईस साइकिल से स्वच्छता का संदेश दे रहे हैं. साइकिल पर लगी बड़ी-बड़ी तख्ती पर स्वच्छता का स्लोगन लिखकर वे पूरे देश को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए निकले पड़े हैं. 22 अक्टूबर से साइकिल से भारत यात्रा पर निकले लुईस प्रदेश के काफी जिलों का भ्रमण कर चुके हैं. जिले में पहुंचने पर उन्होंने लोगों से कूड़ेदान का प्रयोग करने की अपील की.

लोगों को खुले और सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी नहीं फैलानी चाहिए. खराब हुई चीजों को कूड़ेदान में डालना चाहिए, जिससे भारत स्वच्छ बनेगा. संतकबीर नगर जिले के बाद गोरखपुर और बिहार जाएगे. हम सबसे अपील करते हैं कि लोग खुद स्वच्छ बने और लोगों को भी इसका संदेश दें.
- लुईस, सामाजिक कार्यकर्ता

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details