उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संतकबीर नगर: जिला स्तरीय धरने पर बैठे लेखपाल, फरियादी हो रहे बेहाल

By

Published : Dec 16, 2019, 8:18 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर में लेखपाल अपनी विभिन्न मांगों को लेकर जिला स्तरीय धरने पर बैठे हुए हैं. लेखपालों ने सरकार को चेतावनी दी है कि 27 दिसंबर को विधानसभा का घेराव करेंगे. लेखपालों की प्रमुख मांग उनके पे बैंड की है.

etv bharat
जिला स्तरीय धरने पर बैठे लेखपाल.

संतकबीर नगर: जिले में सभी लेखपाल अपनी विभिन्न मांगों को लेकर जिला स्तरीय धरने पर बैठे हुए हैं. इसके साथ ही लेखपालों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुईं तो 27 दिसंबर को विधानसभा का घेराव करने के लिए सभी लेखपाल लखनऊ की तरफ कूच करेंगे. हालांकि लेखपालों के धरने से फरियादियों को वापस लौटना पड़ रहा है और राजस्व संबंधी काम ठप पड़े हुए हैं.

जिला स्तरीय धरने पर बैठे लेखपाल.

धरने पर बैठे लेखपाल

  • लेखपाल संघ के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर जिले के सभी लेखपाल जिला स्तरीय हड़ताल पर बैठ गए हैं.
  • लेखपालों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर खलीलाबाद की नई तहसील पर सभी सरकारी काम को ठप कर 16 दिसंबर तक हड़ताल पर चले गए हैं.
  • लेखपाल की प्रमुख मांग उनके पे बैंड की है.

इसे भी पढ़ें- योजनाबद्ध तरीके से कांग्रेस कराना चाहती है देशभर में दंगा: साक्षी महाराज

लेखपालों की मांग है कि उनसे कम योग्यता का कर्मचारी 2,800 पे बैंड से लेकर 4,200 पे बैंड पाता है, जबकि 24 घंटे काम करने वाला लेखपाल को 2,000 पे बैंड दिया जाता है. दूसरा इनके पद का नाम सहायक उपनिरीक्षक किया जाए. साथ ही मोटरसाइकिल भत्ता भी बढ़ाया जाए, जिसको लेकर खलीलाबाद तहसील पर लेखपालों ने धरना देते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं 27 दिसंबर को लखनऊ में विशाल धरना देने की भी बात कही.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details