उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दो महीने से सेंटर से कोटेदारों का राशन नहीं हो रहा उठान, मनमानी कर रहे अधिकारी

संत कबीर नगर जिले के बघौली ब्लॉक में कोटेदारों को समय से खाद्यान्न मुहैया नहीं कराया जा रहा है. इसके चलते कोटेदार राशन का वितरण नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने डीएम को ज्ञापन सौंपकर सेंटर से खाद्यान्न मुहैया कराने की मांग की है.

By

Published : Jan 11, 2022, 2:31 PM IST

कोटेदारों ने दिया ज्ञापन
कोटेदारों ने दिया ज्ञापन

संत कबीर नगर: जिले के बघौली ब्लॉक में कोटेदारों को हॉट शाखा बघौली द्वारा समय से खाद्यान्न मुहैया नहीं कराया जा रहा है. इसके चलते कोटेदार राशन का वितरण नहीं कर पा रहे हैं. राशन का उठाव न होने से कोटेदारों के ऊपर ग्रामीण दबाव बनाते हुए मारपीट करने लगते हैं. कोटेदारों का कहना है कि हॉट शाखा बघौली द्वारा लगभग 2 महीने से राशन का उठान नहीं कराया जा रहा है, जिससे गरीबों तक राशन नहीं पहुंच पा रहा है. मामले में कोटेदारों ने जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए तत्काल सेंटर से खाद्यान्न मुहैया कराने की मांग की है.

मामला संत कबीर नगर जिले के हॉट शाखा केंद्र बघौली का है. यहां पर लगभग 2 महीने से कोटेदारों को सेंटर द्वारा राशन का उठान नहीं कराया जा रहा है. कोटेदारों का आरोप है कि सरकार द्वारा चलाई जा रही पात्र गृहस्थी एवं अंत्योदय अन्न योजना का खाद्यान्न माह में दो बार वितरित किया जाता है, लेकिन पिछले 2 महीने से केंद्र प्रभारी द्वारा खाद्यान्न की निकासी समय से नहीं कराई जा रही है.

कोटेदारों ने दिया ज्ञापन

प्रभारी द्वारा गोदाम बंद कर दिया गया है, जिससे कोटेदार बार-बार गोदान के चक्कर लगा रहे हैं. उसके बावजूद भी उनके राशन का उठान नहीं हो पा रहा है. कोटेदारों ने बताया कि राशन का उठाव न होने से गांव के लाभार्थी कोटेदार पर आक्रोशित हो रहे हैं, जबकि इस मामले में कोटेदार का कोई दोष नहीं है.

यह भी पढ़ें:अंबेडकरनगर: व्यवसायी भाजपा नेता के यहां जीएसटी का छापा, विरोध पर उतरे नेताओं ने लगाया उत्पीड़न का आरोप

केंद्र प्रभारी द्वारा सेंटर को हमेशा बंद रखा जा रहा है. इसके चलते गरीबों को सस्ता राशन मुहैया नहीं हो पा रहा है. केंद्र प्रभारी द्वारा खाद्यान्न उठान के लिए सही जवाब भी नहीं दिया जा रहा है. इसके चलते कोटेदार काफी परेशान हैं. कोटेदारों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर तत्काल राशन उठान की मांग की है. कोटेदारों ने कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं पूरी होती हैं तो वह सेंटर का घेराव करेंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details