उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 16, 2020, 10:50 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

ETV Bharat / state

संत कबीर नगर: हाईटेक महिला थाना में फरियादियों को मिलती हैं विशेष सुविधाएं

यूपी के संत कबीर नगर जिले के महिला थाने में तैनात इंस्पेक्टर डॉ. शालिनी सिंह ने अपनी मेहनत और खुद की पूंजी लगाकर थाने को हाईटेक बना दिया है.

etv bharat
संतकबीर नगर जिले का हाईटेक हुआ महिला थाना

संत कबीर नगरःकहते हैं कि 'कुछ कर गुजरने का जज्बा हो, तो कोई मंजिल मुश्किल नहीं होती है' ऐसा ही कुछ जज्बा संत कबीर नगर जिले में एक महिला पुलिस कर्मी ने कर दिखाया है. जिले के महिला पुलिस थाने में तैनात डॉ. शालिनी सिंह ने अपनी मेहनत और खुद की कमाई से पैसा लगाकर पुलिस थाने को पूरी तरह से मॉडर्न रूप दे दिया है.

संतकबीर नगर जिले का हाईटेक हुआ महिला थाना
थाने में पुलिसकर्मियों के साथ फरियादियों को भी मिलती है सुविधासंत कबीर नगर जिले का महिला पुलिस थाना अब अन्य पुलिस थानों की तुलना में काफी बेहतर स्थिति में है. थाने की दीवारों को अलग-अलग रंगों से सजाया गया है. दीवारों पर चित्रकारी भी की गई है. इस थाने में फरियाद लेकर आए लोगों को पीने के लिए आरो का पानी मिलता है.

महिला सशक्तिकरण का संदेश देती हैं थाने की दीवारें
जिले के महिला थाने की दीवारों की सजावट का विशेष ध्यान रखा गया है. साथ ही दीवारों को महिला सशक्तिकरण के कई प्रकार के स्लोगन से सुसज्जित किया गया है. आपातकालीन स्थिति के समय प्रयोग किए जाने वाले हेल्पलाइन नंबरों के साथ ट्रैफिक नियम को भी दीवारों पर लिखा गया है.

ये भी पढ़ें: संतकबीरनगरः जमीनी विवाद में बुजुर्ग की हत्या, पुलिस पर लापरवाही का आरोप

डॉ. शालिनी सिंह पूर्वांचल आइकॉन अवार्ड से हो चुकीं हैं सम्मानित
डॉ. शालिनी सिंह संत कबीर नगर जिले में तैनाती से पहले गोरखपुर में तैनात थीं. उसी समय उन्हें अच्छे कार्य करने के लिए पूर्वांचल आइकॉन अवार्ड से संम्मानित किया गया था. डॉ. शालिनी सिंह को पूर्वांचल आइकॉन अवार्ड से अभिनेता गोविंदा ने सम्मानित किया था.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details