उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संतकबीर नगर: योगी सरकार में धान बेचने के लिए भटक रहे किसान

By

Published : Dec 19, 2019, 10:00 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

योगी सरकार किसानों से धान खरीद को लेकर भले ही गंभीर हो, लेकिन संतकबीर नगर में धान न खरीदने और क्रय केंद्र से लौटाने की शिकायत को लेकर किसान डीएम के पास पहुंच रहे हैं.

etv bharat
धान क्रय केंद्र प्रभारियों की डीएम से शिकायत.

संतकबीर नगर:जिले में धान खरीद को लेकर जिम्मेदार सरकार के आदेशों को दरकिनार अपनी मनमानी पर लगे हुए हैं. किसानों को धान की खरीद के बिना क्रय केंद्र से वापस लौटाया जा रहा हैं. जिसके बाद बुधवार को सभी ने इसकी शिकायत डीएम से की.

धान क्रय केंद्र प्रभारियों की डीएम से शिकायत.

बीजेपी के जिला महामंत्री जगदंबा लाल श्रीवास्तव और BJP किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष विजय कुमार चतुर्वेदी सहित करीब दर्जन भर लोगों के साथ बुधवार को डीएम कार्यालय पहुंचे. डीएम से शिकायत की कि हरिहरपुर, कोदवट, धान क्रय केंद्र प्रभारी धान न खरीद कर किसानों को वापस लौटा रहें है.

यह भी पढ़ें: बिजनौर सीजेएम कोर्ट में फायरिंग, वीडियो वायरल

डीएम रवीश गुप्ता का कहना है कि ज़िले में धान खरीद की गति अभी बहुत धीमी है. अभी तक महज़ 50 प्रतिशत ही धान की खरीद की गई है, जबकि अबतक 60 प्रतिशत धान कि खरीद हो जानी चाहिए थी. इसको लेकर तीन दिन का अल्टीमेटम दिया गया है कि धान खरीद में तेजी लाकर खरीद का लक्ष्य पूरा किया जाए.

धान क्रय केंद्र प्रभारी धान न खरीदने से मना कर रहे हैं, उनका कहना है कि हमें जितना धान खरीदना था. हम खरीद चुके हैं.
विजय कुमार चतुर्वेदी, जिला उपाध्यक्ष , बीजेपी किसान मोर्चा

दो केंद्रों की शिकायत मिली है कि वहां किसानों से धान की खरीद नहीं की जार ही. डिप्टी आरएमओ को बोला गया है कि किसानों की समस्यों को जल्द से जल्द दूर करें.
रवीश गुप्ता, डीएम

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details