उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 14, 2021, 12:45 PM IST

ETV Bharat / state

15 दिनों में 8 लोगों की मौत से गांव में दहशत का माहौल

संत कबीर नगर जिले के मुखलिसपुर गांव में 15 दिनों में 8 लोगों की मौत हो गई. इससे गांव में दहशत का माहौल है.

corona in mukhalispur village
मुखलिसपुर गांव में 15 दिनों में 8 लोगों की मौत.

संत कबीर नगर: जिले के धनघटा तहसील में आने वाले मुखलिसपुर गांव में 15 दिनों में 6 से अधिक लोगों की मौतों से दहशत का माहौल है. तेज बुखार सर्दी और खांसी से लोगों की मौत हो रही है. शिकायत के बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम की तरफ से ग्रामीणों की जांच नहीं हो पा रही है. गांव में लगातार मौतों का आंकड़ा बढ़ने से ग्रामीणों में भय का माहौल है.

15 दिन में 8 लोगों की मौत.

बता दें कि जिले से 21 किमी दूर मुखलिसपुर गांव में पिछले एक महीने में 50 से अधिक परिवारों में बुखार, जुकाम, बदन दर्द और सांस में दिक्कत जैसी समस्याएं आ चुकी हैं. गांव वाले कहते हैं कि सभी लक्षण कोरोना के थे, लेकिन जब जांच ही नहीं हुई तो हम यह दावा भी नहीं कर सकते हैं कि हम सबको कोरोना था. लेकिन पिछले हफ्ते 8 लोगों की मौत हो चुकी है.

गांव के ही केडी यादव बताते हैं कि एक ही दिन में चार लोगों की मौत हुई, लेकिन उनके परिवार के लोगों का टेस्ट नहीं हुआ. स्वास्थ्य टीमों को इसकी जानकारी ही नहीं है. जिला प्रशासन ने गांव में सैनिटाइजेशन का काम नहीं कराया है. गांव में लगातार हो रही मौतों से लोगों में दहशत का माहौल है. डर के चलते लोग एक-दूसरे के घर आना-जाना बंद कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें:संत कबीर नगर: कोविड अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मियों और परिजनों के बीच बवाल

पूरे मामले में ग्राम प्रधान ने बताया कि लोगों की बीमारी की शिकायत को देखते हुए सीएमओ को कई बार पत्राचार भी किया गया है. इसके बावजूद भी न ही गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची, न ही गांव में छिड़काव की व्यवस्था हो पाई है, जिससे लगातार लोग बीमारी की चपेट में आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details