उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी के जूता काण्ड के बाद अब सामने आया कुर्सी तोड़ काण्ड, देखें वीडियो

भाजपा के युवा संकल्प सम्मेलन में खूब कुर्सियां तोड़ी गईं. सांसद शरद त्रिपाठी और विधायक राकेश सिंह बघेल के समर्थकों के बीच झड़प भी हुई. दरअसल यह कार्यक्रम संतकबीरनगर के मेहदावल क्षेत्र में आयोजित किया जा रहा था. वहीं खास बात यह थी कि कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय शामिल होने आ रहे थे.

By

Published : Apr 13, 2019, 5:58 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

भाजपा के युवा संकल्प सम्मेलन में खूब कुर्सियां तोड़ी गईं.

संतकबीर नगर:युवा संकल्प सम्मेलन में शामिल होने के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय शामिल होने आ रहे थे. उनके यहां पहुंचने से पहले ही विधायक राकेश सिंह बघेल के समर्थकों ने अचानक ही कार्यक्रम स्थल पर बवाल करना शुरू कर दिया और कुर्सियां तोड़ी जाने लगीं.

संतकबीर नगर के मेहदावल क्षेत्र के जगद्गुरू शंकराचार्य इंटर कॉलेज में शनिवार को 'युवा संकल्प सम्मेलन' का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंशी भी पहुंचने वाले थे. उनके यहां आने से पहले ही कार्यक्रम स्थल पर तोड़फोड़ शुरू हो गई.

भाजपा के युवा संकल्प सम्मेलन में खूब कुर्सियां तोड़ी गईं.

क्या था पूरा मामला

  • जगद्गुरु शंकराचार्य इंटर कॉलेज में आज युवा संकल्प सम्मेलन का आयोजन किया गया था, जहां समर्थक एकत्रित थे.
  • समर्थकों के बीच विवाद बढ़ने की आशंका जताई जा रही थी.
  • विधायक राकेश सिंह बघेल के समर्थक शरद त्रिपाठी मुर्दाबाद के नारे भी लगा रहे थे.
  • मेहदावल क्षेत्र से विधायक राकेश सिंह बघेल के समर्थकों ने अचानक कार्यक्रम में हमला बोल दिया. विधायक के समर्थकों ने कार्यक्रम में जमकर कुर्सियां तोड़ीं.
  • इस मौके पर सदर विधायक जय चौबे और धनघटा क्षेत्र से विधायक श्रीराम चौहान भी मौजूद थे.

क्यों आपस में भिड़ रहे हैं समर्थक

  • सासंद शरद त्रिपाठी की शिकायत थी कि जिले के विकास कार्यों की गवाही देने वाले शिलापट्टों में उनका नाम नहीं लिखा जा रहा है.
  • उनकी शिकायत पर मेंहदावल से बीजेपी विधायक राकेश बघेल ने आपत्ति जताई और शरद त्रिपाठी को जूते से मारने की धमकी दी.
  • इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता शरद त्रिपाठी ने ही जूते उतारकर बघेल की पिटाई शुरू कर दी. इसके बाद राकेश बघेल ने भी शरद त्रिपाठी पर कई थप्पड़ बरसाए.

हम कार्यक्रम स्थल को खाली करा रहे हैं, यहां पर पुलिस पहले से मौजूद थी. सब कुछ अचानक से हुआ, लेकिन हमने सब संभाल लिया. पूरे मामले का वीडियो बना लिया गया है, इसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.
- गयादत्त मिश्रा, क्षेत्राधिकारी

कार्यक्रम स्थल पर बवाल की पहले से थी आशंका
सांसद शरद त्रिपाठी और विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच हुए मारपीट के बाद दोनों के समर्थकों के बीच विवाद बढ़ने की आशंका जताई जा रही थी. यही कारण है कि अब तक संतकबीर नगर लोकसभा सीट के प्रत्याशी की घोषणा भी नहीं हो पाई है. कुर्सियों की तोड़फोड़ के दौरान विधायक राकेश सिंह बघेल के समर्थकों ने शरद त्रिपाठी मुर्दाबाद के नारे भी लगाए.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details