उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

किसान नेता की मौत के बाद बवाल, 2 घंटे तक जाम रहा खलीलाबाद-मेहदावल मार्ग

संत कबीर नगर जिले में भारतीय किसान यूनियन के पूर्व जिलाध्यक्ष की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई. आरोपी की गिरफ्तारी न होने से नाराज भारतीय किसान नेताओं ने सड़क जामकर प्रदर्शन किया.

By

Published : Jul 25, 2021, 7:37 PM IST

किसान नेता की मौत के बाद बवाल
किसान नेता की मौत के बाद बवाल

संत कबीर नगर :जिले के बखिरा थाना क्षेत्र के बौर ब्यास गांव निवासी किसान यूनियन के नेता लक्ष्मण पाण्डेय की 24 जुलाई को हत्या कर दी गई थी. शव को कब्जे में लेकर पुलिस कार्रवाई में जुटी रही. हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पोस्टमार्टम हाउस से शव के निकलने के बाद भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने अपने नेता के शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया.

सपा के जिला उपाध्यक्ष केडी यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा

किसान यूनियन के नेताओं ने खलीलाबाद मेहदावल मार्ग को जामकर घंटो तक प्रदर्शन किया. मौके पर पहुचे अपरजिलाधिकारी किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं को समझाने में असफल रहे. वहीं किसान यूनियन के नेताओं ने मृतक के परिजनों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायत और सुरक्षा के साथ हत्यारों को कड़ी सजा देने की मांग को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा. पुलिस के आश्वासन देने के बाद किसान नेता मान गए और शव का अंतिम संस्कार किया गया. किसान नेताओं ने कहा कि जल्द ही मांगे पूर्ण नहीं हुई तो वह बड़ा आंदोलन करने के लिए विवश होंगे, जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रसाशन की होगी.

इसे भी पढ़ें- भारतीय किसान यूनियन के पूर्व जिलाध्यक्ष की धारदार हथियार से हत्या, आरोपी फरार


चक्का जाम की सूचना पर कई सपा कार्यकर्ता भी पहुंच गए और हंगामा करने लगे. इस दौरान पुलिस और उनके बीच नोक झोंक भी हुई. सपा के जिला उपाध्यक्ष केडी यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में अपराध का ग्राफ काफी बढ़ गया है. इसे रोक पाने में सरकार पूरी तरह से विफल है. यदि भाकियू की मांगे नहीं मानी जाती है सपा आंदोलन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details