उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संत कबीर नगर: बकाया वेतन को लेकर आशा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

यूपी के संत कबीर नगर जिले में बकाया वेतन भुगतान को लेकर आशा बहुओं ने विरोध प्रदर्शन किया. 5 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन लेकर डीएम कार्यालय पहुंची आशा कार्यकर्ताओं ने कहा कि जल्द ही हमारी मांगे पूरी की जाएं.

By

Published : Oct 1, 2020, 6:03 PM IST

बकाये वेतन की मांग को लेकर आशा कार्यकत्रियों ने किया प्रदर्शन.
बकाये वेतन की मांग को लेकर आशा कार्यकत्रियों ने किया प्रदर्शन.

संत कबीर नगर: जिले में बकाया वेतन भुगतान और 5 सूत्रीय मांगों को लेकर आशा कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया. इस दौरान आशा बहुओं ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर मांगे पूरी करने की बात कही. साथ ही आशा बहुओं ने कहा कि अगर हमारी मांगें पूरी नहीं हुईं तो हम आंदोलन को विवश होंगे.

विरोध कर रही आशा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि हम लोगों को मार्च से वेतन नहीं मिला है, जिसके चलते हम लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. हम लोगों ने जिलाधिकारी से अपने बकाये वेतन की जल्द से जल्द भुगतान कराने की मांग की है. कार्यकर्ताओं ने कहा कि हमने अपनी मांगों को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा है.

आशा संघ की जिलाध्यक्ष सरोज यादव ने कहा कि कोविड-19 में मार्च से लेकर अब तक आशा बहू घर-घर जाकर काम कर रही थीं, लेकिन 6 महीने बीत जाने के बावजूद भी उनका वेतन अभी तक नहीं दिया गया है, जिसके चलते कार्यकर्ताओं को परिवार चलाने में काफी दिक्कत हो रही है. आशा संघ की जिलाध्यक्ष ने कहा कि फाइलेरिया ड्यूटी का भी अभी तक कोई भुगतान नहीं किया गया है. वहीं नगर पालिका क्षेत्र में कार्य कर रहीं आशा बहुओं को काम नहीं मिल रहा है. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि तत्काल नगर पालिका क्षेत्र में कार्यरत आशा बहुओं को काम दिया जाए. अगर जिला प्रशासन हमारी मांगें पूरी नहीं करता है तो हम लोग आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details