उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अस्पताल में मासूम की मौत, परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप

यूपी के संत कबीर नगर जिले में इलाज के दौरान अस्पताल में मासूम की मौत हो गई. इस पर परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा.

By

Published : Aug 8, 2020, 8:28 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

अस्पताल में मासूम की मौत.
अस्पताल में मासूम की मौत.

संत कबीर नगर:जिले के जिला अस्पताल में पेट दर्द की शिकायत पर इलाज कराने आई एक मासूम की इलाज के दौरान मौत हो गई. मासूम की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा किया. इस दौरान हंगामा कर रहे परिजनों ने शव अस्पताल से ले जाने से इनकार कर दिया. मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को किसी तरह शांत कराया, लेकिन अभी भी शव को अस्पताल में ही रखकर परिजन डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. पूरे मामले पर सीएमएस डॉ. वाईपी सिंह ने बताया कि मामले की शिकायत मिली है. मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

जानकारी देते जिला अस्पताल के सीएमएस वाईपी सिंह.

आपको बता दें कि पूरा मामला संत कबीर नगर जिले के जिला चिकित्सालय का है. यहां कृषि विभाग में बड़े बाबू के पद पर तैनात श्रवण चौधरी की बेटी समीक्षा चौधरी शुक्रवार शाम को पेट में दर्द की शिकायत हुई. इसका इलाज कराने के लिए बेटी को जिला अस्पताल में लाया गया. अस्पताल में डॉक्टरों ने हालत गंभीर बताकर मासूम को भर्ती कर लिया था. देर रात को मासूम की हालत बिगड़ने लगी तो डॉक्टरों ने परिजनों को उसे गोरखपुर ले जाने की सलाह दी. गोरखपुर पहुंचने के बाद चिकित्सकों ने मासूम को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद जिला चिकित्सालय पहुंचे परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा.

इस दौरान परिजनों ने कहा कि इलाज के अभाव में बेटी ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया था लेकिन चिकित्सकों ने उनको नहीं बताया और गोरखपुर रेफर कर दिया. भर्ती करने के दौरान बेटी का इलाज डॉक्टरों ने नहीं किया इसके कारण उसकी मौत हो गई. हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया, लेकिन परिजन अभी भी मासूम का शव रखकर डॉक्टरों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. वहीं पूरे मामले पर जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. वाईपी सिंह ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर मामले की जांच की जा रही है. जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details