उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संतकबीरनगर में अवैध कब्जे पर चला प्रशासन का बुलडोजर

यूपी में योगी सरकार बनने के बाद अवैध कब्जे पर लगातार बुलडोजर चलने की बात सामने आ रही है. संतकबीर नगर जिले में भी शुक्रवार को धर्म सिंह व थाना क्षेत्र के एक गांव में अवैध कब्जे पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाते हुए घर को जमींदोज कर दिया. घटना के बाद अवैध कब्जादारों में हड़कंप मचा हुआ है.

By

Published : Apr 8, 2022, 8:42 PM IST

etv bharat
अवैध कब्जे पर चला प्रशासन का बुलडोजर

संतकबीरनगर:यूपी में योगी सरकार बनने के बाद अवैध कब्जे पर लगातार बुलडोजर चलने की बात सामने आ रही है. संतकबीर नगर जिले में भी शुक्रवार को धर्म सिंह व थाना क्षेत्र के एक गांव में अवैध कब्जे पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाते हुए घर को जमींदोज कर दिया. घटना के बाद अवैध कब्जादारों में हड़कंप मचा हुआ है.

मामला जिले के धर्म सिंह थाना क्षेत्र में आने वाले बरगदवा माफी गांव का है. आरोप है कि गांव निवासी दबंग राधे रमण पांडे और अरविंद पांडे ने ग्रामसभा की जमीन पर अवैध कब्जा कर भवन का निर्माण करा लिया था. प्रशासन के बार-बार नोटिस देने के बावजूद अवैध कब्जे को नहीं हटाया. इसे लेकर पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने शुक्रवार को मौके पर जमीन पर बने भवन को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया. सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा हटाने और भवन को तोड़ने के दौरान दो थानों की पुलिस भी तैनात रही.

यह भी पढ़ें:गरीब की झोपड़ी और दुकान पर नहीं चलेगा बुलडोजर: सीएम योगी

प्रशासन का बुलडोजर चलने के बाद कब्जा करने वाले दबंगों में हड़कंप मच गया. उधर, संत कबीर नगर जिले में अतिक्रमण हटाओ अभियान (encroachment removal campaign) के तहत लगातार राजस्व विभाग की टीम अवैध जमीन पर कब्जा करने वाले लोगों की जानकारी हासिल कर रही है. जानकारी हासिल करने के बाद पहले जिला प्रशासन द्वारा उनको अवैध कब्जा खाली करने के लिए नोटिस भेजा जा रहा है. नोटिस देने के बावजूद जो भी लोग अवैध कब्जे को खाली नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा बुलडोजर चलाकर अवैध कब्जे को खाली कराया जा रहा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details