उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संतकबीर नगर में कोरोना के 19 नए मामले, संक्रमितों की संख्या पहुंची 21

By

Published : Apr 25, 2020, 1:26 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर जिले में एक ही परिवार के 18 सदस्य और एक अन्य सहित कुल 19 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं.

cmo santkabir nagar.
सीएमओ हरि गोविंद सिंह.

संतकबीर नगर :जिले के मगहर कस्बे में 19 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद प्रशासन ने मगहर कस्बे को सील करते हुए पूरे इलाके को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है. मगहर नगर पंचायत के शेरपुर रेहरवा निवासी असादुल्लाह के परिवार के 19 सदस्यों का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है.

जानकारी देते सीएमओ.

27 मार्च को बड़ी संख्या में छात्र देवबंद से संतकबीर नगर आए थे. उनमें से 25 छात्रों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे, जिसमें से एक मगहर के शेरपुर निवासी 23 वर्षीय असादुल्लाह को कोरोना संक्रमित पाया गया था. कोरोना संक्रमित छात्र के परिवार के 29 सदस्यों को नमूने को गुरुवार बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे. देर रात में जांच रिपोर्ट में छात्र के परिवार के 19 सदस्य संक्रमित पाए गए हैं. मामले की जानकारी मिलने पर संतकबीर नगर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ गई है. सभी संक्रमित लोगों को आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया. जिले में अब कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है.

इसे भी पढ़ें-मेरठ: 8 विदेशी जमातियों समेत 10 को भेजा गया जेल

जिले के मगहर कस्बे से 20 और बखीरा कस्बे में एक नया कोरोना वायरस व्यक्ति संक्रमित पाया गया है. सभी मरीजों को आइसोलेशन में भर्ती कराया गया है. वहीं अन्य लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है.
-हरि गोविंद सिंह, सीएमओ

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details