उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संभल में महिला की उपचार के दौरान मौत

संभल जिल के चंदौसी क्षेत्र में रविवार को इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. महिला को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसके आंत का ऑपरेशन किया गया था.

By

Published : Feb 14, 2021, 9:18 PM IST

संभल में महिला की उपचार के दौरान मौत
संभल में महिला की उपचार के दौरान मौत

संभलः चंदौसी क्षेत्र में रविवार को निजी चिकित्सक के अस्पताल में आंत के ऑपरेशन के बाद महिला की मौत हो गई. महिला की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा भी किया. वहीं स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी, यदि किसी तरह की लापरवाही मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी.

आंत का हुआ था ऑपरेशन
बिसौली के रहने परिजनों ने बताया की वे रीनू को चंदौसी के निजी चिकित्सक के यहां लेकर पहुंचे थे. चिकित्सक ने बताया कि महिला की आंत में इन्फेक्शन फैल रहा है और उसकी आंत फट चुकी है. इसका ऑपरेशन करना पड़ेगा. चिकित्सक ने आंत का ऑपरेशन कर दिया और ऑपरेशन के बाद रविवार सुबह उसकी मौत हो गई.

परिजनों ने किया हंगामा
गुस्साए परिजनों ने चिकित्सक के अस्पताल के बाहर हंगामा भी किया. अभी दो दिन पहले ही चंदौसी के एक और निजी चिकित्सक के अस्पताल में उपचार के दौरान एक और महिला की मौत हो गई थी. दो दिन के अंदर निजी चिकत्सक के यहां उपचार के दौरान जनपद में दो घटनाएं हुईं, जो लोगों के बीच में चर्चा का विषय बन गई हैं.

निजी चिकित्सक ने दी सफाई
उपचार करने वाले निजी चिकित्सक ने बताया कि महिला रीनू सात-आठ दिन से बीमार थी. जब परिजन उसे यहां लेकर आये तो उसकी आंत बस्ट हो चुकी थी. महिला का आपरेशन कर गली हुई आंत का हिस्सा ऑपरेशन द्वारा निकालकर जांच के लिए भेज दिया. चिकित्सक के अनुसार ऑपरेशन के बाद महिला ठीक थी, लेकिन अचानक रविवार सुबह उसे बहुत दिक्कत होने लगी. परिजनों से ब्लड की व्यवस्था करने को कहा गया, लेकिन उसमें भी देर हो गयी और महिला बच नहीं सकी. चिकित्सक ने अपने ऊपर लगे किसी भी तरह के आरोपों से इनकार कर दिया.

महिला की मौत का मामला संज्ञान में आया है, इसकी जांच की जाएगी. अगर निजी चिकित्सक या चिकित्सक के स्टॉफ के द्वारा किसी भी तरह की लापरवाही का मामला सामने आता है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.
-डॉ. मनोज चौधरी, नोडल अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details