उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Sambhal News : अखिलेश यादव और सुप्रिया श्रीनेत के ट्वीट करके लोकतंत्र के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा

By

Published : Mar 15, 2023, 1:46 PM IST

संभल में यूपी की शािक्षा मंत्री गुलाब देवी से सवाल पूछने वाले पत्रकार (Sambhal News) के खिलाफ एफआईआर और उसकी गिरफ्तारी के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव और कांग्रेस नेत्री सुप्रिया श्रीनेत ने भाजपा को घेर लिया है. दोनों नेताओं ने लोकतंत्र के मुद्दे पर सदन में हो हल्ला मचा रहे सत्तापक्ष पर ट्वीट कर जवाब मांगा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

संभल :यूपी की शािक्षा मंत्री गुलाब देवी से सवाल पूछे जाने के बाद पत्रकार पर हुई एफआईआर और गिरफ्तारी के बाद सियासत तेज हो गई है. सपा और कांग्रेस लगातार बीजेपी सरकार को घेरने की कोशिश में जुटी है. जहां प्रियंका गांधी के बाद कांग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है तो वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव ने लगातार दूसरे दिन ट्वीट कर भाजपा सरकार पर सवाल उठाए हैं.



बता दें, अखिलेश यादव ने संभल के पत्रकार पर सवाल पूछे जाने पर एफआईआर के बाद गिरफ्तारी किए जाने की घटना पर 13 मार्च को रिट्वीट कर बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे. वहीं 14 मार्च को अखिलेश यादव ने एक और ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर सवाल उठाए हैं. अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर हथकड़ी लगे पत्रकार की वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा है कि विदेशी धरती पर भारत में लोकतंत्र की स्थिति पर बयान देने पर बवाल मचाने वाली भाजपा उत्तर प्रदेश के संभल में पत्रकार की हालत भी देख लें. जिसे विकास कार्यों पर भाजपा की मंत्री से पूछे गए सवाल के कारण हिरासत में ले लिया गया है. उन्होंने लिखा है कि यह भाजपा सरकार में लोकतंत्र एवं अभिव्यक्ति की आजादी की तस्वीर है.

दरअसल बीजेपी लगातार राहुल गांधी को विदेश में भारत का अपमान करने का आरोप लगाते हुए घेरने की कोशिश में जुटी हुई है. वहीं अखिलेश यादव ने इसी को लेकर अब यह ट्वीट किया है. कांग्रेस की नेता सुप्रिया श्रीनेत ने भी ट्वीट कर लिखा है कि यूपी के संभल में पत्रकार संजय राणा ने मंत्री गुलाब देवी से तीखे सवाल पूछ लिए. जिसके जवाब में पहले पत्रकार पर एफआईआर हुई और फिर उसकी गिरफ्तारी हुई. उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा है कि जिस किसी को भी राहुल गांधी के लोकतंत्र के कमजोर होने वाले वक्तव्य पर आपत्ति है. पहले वह पत्रकार की खबर पढ़ लें.

बता दें, चार दिन पूर्व यूपी के संभल जिले के चंदौसी स्थित बुधनगर खंडवा गांव में राज्य मंत्री गुलाब देवी से एक यूट्यूब के पत्रकार संजय राणा ने विकास संबंधी वादों को लेकर सवाल कर लिए थे. जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस मामले में भाजपा युवा मोर्चा के जिला मंत्री शुभम राघव की ओर से मारपीट के आरोप में पत्रकार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. तभी से इस मामले ने तूल पकड़ लिया है. प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव सहित तमाम नेताओं ने इस घटना के बाद बीजेपी सरकार को लगातार निशाना बनाना शुरू कर दिया है और ट्वीट के माध्यम से सरकार को घेरा जा रहा है.

यह भी पढ़ें : Land for job scam: लालू यादव के परिवार को राहत, राबड़ी समेत सभी आरोपियों को मिली जमानत

ABOUT THE AUTHOR

...view details