उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चीन की सीमा पर शहीद हुए जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव

By

Published : May 16, 2021, 5:38 PM IST

अरुणाचल प्रदेश में चीन की सीमा पर ड्यूटी के दौरान शहीद हुए संभल जिले के आईटीबीपी के जवान का शव रविवार को पैतृक गांव पहुंचा. यहां स्थानीय लोगों के साथ डीएम और एसपी ने शहीद को श्रद्धांजलि दी.

आईटीबीपी के जवान प्रदीप कुमार यादव का शव.
आईटीबीपी के जवान प्रदीप कुमार यादव का शव.

संभलः जिले के चंदौसी तहसील के ग्राम चितौरा निवासी शहीद हुए जवान को रविवार को लोगों ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी. आइटीबीपी के जवान प्रदीप कुमार यादव अरुणाचल प्रदेश में अपनी ड्यूटी के दौरान 14 मई को शहीद हो गए थे. जिनका पार्थिव शरीर रविवार को दिल्ली से उनके गांव चितौरा लाया गया. गांव में शहीद का शव पहुंचते ही परिवार को सांत्वना देने वालों का तांता लग गया. जिला अधिकारी संजीव रंजन और एसपी चक्रेश मिश्रा ने शहीद के शव पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी.

14 मई को खाई में गिरने के बाद हो गई थी मौत
आईटीबीपी के जवान प्रदीप कुमार यादव ने अपने साहस और पराक्रम का परिचय देते हुए 14 मई की सुबह चीन की सीमा पर पाइपलाइन बिछा रहे थे. इस दौरान खाई में गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गए और उपचार के दौरान मौत हो गई थी. प्रदीप कुमार यादव शहादत की खबर उनके गांव चितौरा पहुंची तो शोक की लहर दौड़ गई. शहीद का शव घर पहुंचते ही हर कोई उनकी घर की तरफ दौड़ा और परिजनों को सांत्वना दी.

यह भी पढ़ें-गाजीपुर में पीपा पुल से ही गंगा में फेंक जा रहे शव

50 लाख की आर्थिक मदद देने की घोषणा
योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार की ओर से 50 लाख की आर्थिक मदद शहीद के परिवार को देने की घोषणा की है. परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की भी घोषणा की है. इसी के साथ जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर किया जाएगा. वहीं, डीएम और एसपी ने शहीद के परिवार को हर संभव पूरी मदद का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details