उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सांसद शफीकुर्रहमान बर्क बोले- संसद का विशेष सत्र है धोखा, INDIA गठबंधन से घबराई बीजेपी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 18, 2023, 10:19 AM IST

Updated : Sep 18, 2023, 12:16 PM IST

सपा सांसद सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने संसद का विशेष सत्र को धोखा बताते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन से बीजेपी घबराई हुई है. उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती और एआईएमआईएम के अध्यक्ष ओवैसी को इंडिया अलायंस में शामिल होने की बात कही है.

2
2

सांसद शफीकुर्रहमान बर्क बोले.

संभल: संसद का विशेष सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है. संसद के विशेष सत्र पर सपा सांसद सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के रुख को मोड़ने के लिए विशेष सत्र को बुलाया गया है. इस सत्र को धोखा बताते हुए सांसद ने कहा कि इंडिया गठबंधन से बीजेपी घबराई हुई है. इसके साथ ही उन्होंने इंडिया गठबंधन में मायावती और ओवैसी को शामिल करने की बात कही है.

संसद के विशेष सत्र में शामिल होने का इरादा
संभल लोकसभा सीट से सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संसद के विशेष सत्र में शामिल होने से इनकार कर दिया है. लेकिन उनका मानना है कि उन्हें संसद के विशेष सत्र में शामिल होना चाहिए. नहीं तो भाजपा एकतरफा ही सब कुछ कर लेगी. साथ ही उनके खिलाफ सामने भी कोई नहीं आ सकेगा. उनका इरादा संसद के इस विशेष सत्र में शामिल होने का है.

विशेष सत्र से नहीं होगा फायदा
संसद का विशेष सत्र बुलाने पर सपा सांसद ने बीजेपी का नाम लिए बगैर कहा कि उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 दिखाई दे रहा है. वह इस चुनाव की तैयारी में लगे हुए हैं. यही वजह है कि वह इमरजेंसी के तौर पर यह इजलास बुलाया है. उनका मकसद चुनाव पर रोशनी डालना है और चुनाव का रुख मोड़ना है. जिससे जनता उनकी ओर हो जाए. सपा सांसद ने कहा कि जबकि उन्हें इससे कोई फायदा नहीं होने वाला है.

इंडिया एलायंस से घबराई बीजेपी
सपा सांसद ने संसद के विशेष सत्र को धोखा बताया है. उन्होंने कहा कि वह चुनाव का माहौल बनाना चाहते हैं, हालात को अपने पक्ष में बनाना चाहते हैं. क्योंकि अब हालात ज्यादा खराब हैं. उन्होंने कहा कि अब अपोजिशन एक साथ इकट्ठा हो चुका है. इस दौरा सपा सांसद ने बसपा सुप्रीमो मायावती और एआईएमआईएम के अध्यक्ष ओवैसी को इंडिया अलायंस में शामिल नहीं होने पर कहा कि यह तो वही जाने कि वह इसमें क्यों शामिल नहीं हो हुए हैं. लेकिन जहां तक संगठन की बात है तो संगठन में बहुत मजबूती आई है. उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया एलायंस से बीजेपी घबराई हुई है.

मायावती और ओवैसी गठबंधन में हों शामिल
सपा सांसद ने कहा कि मायावती और ओवैसी को गठबंधन में शामिल होना चाहिए. यहां सारी पार्टियों के संगठित होने से अपोजिशन का एक ग्रुप बनाने से बीजेपी हट सकती है. लेकिन अगर अपनी ताकत को बांट दिया जाएगा तो इससे नुकसान होगा. सपा सांसद ने कहा कि जब पूरा विपक्ष एकजुट हो गया है तो उन्हें अलग से कोई संगठन नहीं बनाना चाहिए, बल्कि एक साथ रहना चाहिए.

यह भी पढ़ें- आजम खान के ठिकानों पर IT RAID पर भड़के सपा सांसद बर्क, बोले- इतना जुल्म ठीक नहीं

यह भी पढ़ें- जयराम रमेश के बयान के समर्थन में सपा सांसद शफीकुर्रहमान, बोले- संसद सत्र में उठाएंगे मुद्दे

Last Updated : Sep 18, 2023, 12:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details