उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संभल में गंगा स्नान के दौरान सात लोग डूबे, चार को सकुशल निकाला गया, तीन की तलाश जारी

संभल जिले में अलग-अलग घाटों पर गंगा स्नान के दौरान सात लोग डूब गए. मौके पर मौजूद लोग और गोताखोरों ने चार लोगों को बचा लिया. वहीं, अन्य लोगों की तलाश जारी है. संभल मे

By

Published : Jun 4, 2023, 8:09 PM IST

गंगा स्नान
गंगा स्नान

संभलः जिले से एक दुखद खबर सामने आई है. यहां तीन अलग-अलग स्थानों पर गंगा स्नान करने के दौरान सात लोग डूब गए. चार लोगों को घाट पर मौजूद लोगों ने बचा लिया. वहीं, तीन लोगों की अभी तलाश की जा रही है. गंगा पूर्णिमा पर स्नान के दौरान हुई घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं, मौके पर पुलिस के अधिकारी पहुंच गए हैं.

दरअसल, हाथरस जिले के तिलकराज के परिवार के लोग मुंडन संस्कार में कराने जुनावई थाना क्षेत्र के सांकरा घाट पर पहुंचे थे. इस दौरान वे लोग सांकरा घाट पर स्नान करने लगे. स्नान करते समय भूमिराज, बॉबी, विनीत और किशोरी अचानक गहरे पानी में पहुंच गए और नदी में बहने लगे. गंगा में बहते देख परिजनों और आसपास मौजूद लोगों ने शोर मचा दिया. स्थानीय लोगों और गोताखोरों ने कड़ी मशक्कत के बाद बॉबी, विनीत और किशोरी को तो बचा लिया. मगर, भूमिराज को बचा नहीं पाए. उसका कोई पता नहीं चल सका. जिसको लेकर गोताखोर रेस्क्यू कर रहे हैं.

वहीं, साधुमणि घाट पर रजपुरा थाना क्षेत्र के मोलनपुर निवासी राजकुमार और प्रशांत भी मुंडन संस्कार में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. यहां गंगा के तेज बहाव में दोनों डूब गए, लेकिन किसी तरह से राजकुमार तो बच निकला. मगर, प्रशांत का पता नहीं चल सका है. प्रशांत के गंगा में डूबने की खबर से परिवार में कोहराम मचा हुआ है. मुंडन संस्कार की खुशियां मातम में तब्दील हो गईं. इसके अलावा गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र के राजघाट पर अक्षय कुमार गौतम नाम का युवक स्नान करते गंगा में डूब गया. स्थानीय गोताखोरों ने उसे बचाने की तमाम कोशिशें कीं, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका.

गंगा में 7 लोगों के डूबने की खबर से पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. गुन्नौर एसडीएम संदीप कुमार वर्मा ने बताया कि तीन अलग-अलग घटनाओं में सात लोगों के गंगा में डूबने की जानकारी मिली है, जिनमें से चार लोगों को सकुशल बाहर निकाल दिया गया है. जबकि दो अन्य को तलाश किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि राजघाट पर जो युवक डूबा है, उस क्षेत्र की सीमा बुलंदशहर जिले से जुड़ी है, इसलिए उसका संभल जिले से कोई मतलब नहीं है.

पढ़ेंः यमुना में डूबने से 19 वर्षीय युवक की मौत, प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details