उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 15, 2022, 5:40 PM IST

ETV Bharat / state

किसान से अवैध वसूली की ऑडियो वायरल, एसडीएम ने लेखपाल को किया सस्पेंड

संभल जिले में किसान से रुपयों की डिमांड करने के आरोप एसडीएम ने लेखपाल को निलंबित किया है. इस मामले में नायब तहसीलदार संभल(Naib Tehsildar Sambhal) को जांच अधिकारी नामित किया गया है.

etv bharat
एसडीएम विनय मिश्र

संभलः किसान से रुपयों की डिमांड करने के आरोप में मंगलवार को लेखपाल के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है. पट्टे की रसीद देने के एवज में 70 हजार रुपये की डिमांड करने की ऑडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई की है. वहीं, इस मामले में नायब तहसीलदार संभल(Naib Tehsildar Sambhal) को जांच अधिकारी नामित किया गया है.

एसडीएम विनय मिश्र
गौरतलब है कि संभल सदर तहसील के ग्राम गुमसानी पर तैनात लेखपाल अमित कुमार की एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. वायरल ऑडियो में आरोपी लेखपाल किसान से पट्टे की रसीद देने के एवज में 70 रुपये की मांग कर रहा है. यही नहीं वायरल ऑडियो में उच्च अफसरों को लेकर भी कहा गया है. ऑडियो वायरल होने के बाद एसडीएम विनय कुमार मिश्र ने आरोपी लेखपाल अमित कुमार को निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं.
आदेश

एसडीएम विनय मिश्र ने बताया कि ग्राम गुमसानी पर तैनात लेखपाल अमित कुमार(Lekhpal Amit Kumar) की एक ऑडियो वायरल हुई है, जिसमें उच्च अफसरों की छवि को धूमिल करने का काम किया गया है. काश्तकार से धन की डिमांड भी की गई है, जिसे गंभीरता से लेते हुए आरोपी लेखपाल अमित कुमार(Lekhpal Amit Kumar) को सस्पेंड किया गया है. निलंबन की अवधि में राजस्व निरीक्षक कार्यालय संभल से संबद्ध किया गया है. इस मामले में नायाब तहसीलदार संभल को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है.

पढ़ेंः गाजीपुर में लेखपाल का रुपए लेते Video Viral, जांच के आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details