उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संभल: पुलिस ने छापेमारी कर पकड़ी अवैध शस्त्र बनाने की 2 फैक्ट्रियां

संभल जिले के रजपुरा और गुन्नौरा पुलिस ने छापेमारी के दौरान अवैध शस्त्र बनाने वाली दो फैक्ट्रियों का खुलासा किया है. पुलिस ने छापेमारी के दौरान इस मामले में लिप्त दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही मौके से अवैध हथियार भी बरामद किया है.

By

Published : Sep 17, 2020, 10:17 PM IST

पकड़ी गई अवैध शस्त्र बनाने की दो फैक्ट्रियां
पकड़ी गई अवैध शस्त्र बनाने की दो फैक्ट्रियां

संभल: जिले की रजपुरा और गुन्नौर पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने की दो फैक्ट्रियां पकड़ी हैं. इन फैक्ट्रियों से पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध हथियार सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए अपराधियों को जेल भेज दिया गया है.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद.

रजपुरा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर थाना क्षेत्र के तुमरिया घाट और जिया नंगला गांव के बीच नदी के पास जंगल में छापेमारी की, जहां से पुलिस ने अवैध शस्त्रों का निर्माण करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसका दूसरा साथी मौके से फरार होने में कामयाब रहा. गिरफ्तार आरोपी का नाम अरशद उर्फ कालिया है, जो थाना बनिया ठेर का हिस्ट्रीशीटर है. वहीं गुन्नौर थाना क्षेत्र से जंगल गांव इटउवा से लियाकत नाम का अपराधी पकड़ा गया है. पुलिस के मुताबिक यह दोनों ही अपने-अपने क्षेत्र में अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्रियां चलाते थे और आगामी पंचायत चुनाव व अपराधियों को बेचा करते थे.

रजपुरा पुलिस ने छापेमारी के दौरान 15 बने 3 अधबने कारतूस बरामद किए हैं. वहीं गुन्नौर पुलिस ने छापेमारी के दौरान 14 बने और एक आधबना अवैध हथियार बरामद किया है. पुलिस ने गिरफ्तार किए दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है.

नकली शस्त्र बनाने वाली फैक्ट्री से दो अपराधी पकड़े गए हैं.ये लोग अवैध असलहा बनाते थे, जिनका उपयोग आपराधिक गतिविधियों में होता है. इन दो अपराधियों के पकड़े जाने से अवैध शस्त्रों की सप्लाई में रोक लगेगी और आपराध पर रोक लगेगी.
-यमुना प्रसाद, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details