उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संभल: पुलिस ने ATM लूटने वाले गैंग का किया भंडाफोड़, 6 लाख से अधिक रुपये बरामद

उत्तर प्रदेश के संभल में चंदौसी पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने अंतरराज्यीय एटीएम लुटेरों के गैंग का खुलासा करते हुए गैंग के पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. लूटेरों के पास से लूट में इस्तेमाल की गई दो लग्जरी कारें, एटीएम तोड़ने के उपकरण बरामद किये गए हैं.

By

Published : Oct 6, 2019, 11:45 PM IST

मामले की जानकारी देते पुलिस अधीक्षक.

संभल:जनपद की चंदौसी पुलिस और क्राइम ब्रांच की सयुक्त टीम ने अंतरराज्यीय एटीएम लूट करने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए गैंग के पांच बदमाशों सहित एटीएम तोड़कर लूटे गए करीब छह लाख रुपये, दो कारें, एटीएम तोड़ने के उपकरण सहित दो तमंचे और कारतूस भी बरामद किए हैं. पुलिस अधीक्षक ने अंतरराज्यीय एटीएम लूटने वाले गैंग को पकड़ने वाली टीम को इनाम देने की घोषणा की है.

मामले की जानकारी देते पुलिस अधीक्षक.
  • चंदौसी कोतवाली के मालरोड स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम को 22 सितम्बर को तोड़कर बदमाशों ने उसमें रखे करीब 7,13,500 रुपये लूट लिये थे.
  • बैंक के एटीएम को तोड़कर पैसा लूटने के इस मामले से जिले भर में पुलिस की किरकिरी हुई थी.
  • वहीं बैंक और ग्राहकों में असुरक्षा की भावना फैल गई थी.
  • एक्सपर्ट पुलिसकर्मियों की टीम को गैंग को पकड़ने के लिए लगाया गया था.
  • इस टीम ने रविवार को दोबारा एटीएम लूट की फिराक में लगे पांच बदमाशों को धरदबोचा.
  • पुलिस ने इनके पास से लूटे गए 6,76,000 रुपये, लूट में इस्तेमाल की गई दो लग्जरी कारें, एटीएम तोड़ने के उपकरण बरामद किए हैं.
  • पुलिस अधीक्षक ने अंतरराज्यीय एटीएम लूटने वाले गैंग को पकड़ने वाली टीम को इनाम देने की घोषणा की है.

यह एटीएम काट कर लूट करने वाला अंतरराज्यीय गैंग है. चंदौसी में एटीएम काटकर सात लाख रुपये लूटने की वारदात से पहले हरियाणा में भी चार जगह पर वारदात को अंजाम दे चुके हैं. यह एनसीआर कम्पनी और एक्सिस बैंक के उन एटीएमों को ज्यादातर शिकार बनाते थे, क्योंकि इनमें ज्यादा पैसा होता था. गैंग एक्सिस बैंक के उन्हीं एटीएमों को शिकार बनाता था, जहां सिक्योरिटी गार्ड, सीसीटीवी कैमरा, डिजिटल सिक्योरिटी सिस्टम ठीक से काम नहीं करता था.
-यमुना प्रसाद, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details