उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

6 माह से नहीं हुआ मानदेय का भुगतान, सफाई कर्मचारियों ने काम ठप करने की दी चेतावनी

संभल के चंदौसी नगर पालिका (Chandausi Municipality) के सफाई कर्मचारियों ने नगर पालिका प्रशासन का विरोध किया है. उनका कहना है कि उन्हें 6 महीने से मानदेय का भुगतान नहीं हुआ है.

By

Published : Dec 29, 2022, 10:38 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

संभल: चंदौसी नगर पालिका (Chandausi Municipality) में आउटसोर्सिंग सफाई कर्मचारियों (Outsourcing Cleaning Staff) ने 6 माह से मानदेय का भुगतान न होने पर गुरुवार को शहर की सफाई व्यवस्था को ठप कर दिया. नाराज सफाई कर्मचारियों ने चंदौसी नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने मानदेय का भुगतान नहीं होने तक सफाई व्यवस्था ठप करने की चेतावनी दी है.

संभल जिले की चंदौसी नगर पालिका परिषद में कार्यरत आउटसोर्सिंग सफाई कर्मचारियों ने सड़क पर उतर कर विरोध दर्ज कराया. आउटसोर्सिंग सफाई कर्मचारियों का कहना है कि पिछले 6 माह से मानदेय का भुगतान नहीं हुआ है, जिससे उनके सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है. खाने-पीने तक के लाले पड़ गए हैं. ऐसे में मानदेय का भुगतान नहीं होने से उन्हें तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

इस दौरान आउटसोर्सिंग सफाई कर्मचारियों ने सड़क पर उतरकर चंदौसी नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उन्होंने कहा कि जब तक उनका मानदेय का भुगतान नहीं हो जाता, तब तक वह सफाई व्यवस्था को पूरी तरह से ठप रखेंगे. इस बीच सफाई कर्मचारियों की पालिका अधिशासी अधिकारी से भी नोकझोंक हुई. पालिका प्रशासन ने 1 माह के भुगतान की बात कही तो सफाई कर्मचारी भड़क उठे और जमकर नारेबाजी शुरू कर दी.

इस संबंध में नगर पालिका चंदौसी ईओ विजयपाल सिंह ने बताया कि आउटसोर्सिंग सफाई कर्मचारियों को 1 माह का मानदेय दिया जा रहा है. जैसे-जैसे पैसा आता जाएगा. सफाई कर्मचारियों का भुगतान किया जाएगा. बरहाल आउटसोर्सिंग सफाई कर्मचारियों की चेतावनी के बाद पालिका प्रशासन हलकान है.

यह भी पढ़ें:जीएसटी की कार्रवाई से व्यापारी वर्ग में आक्रोश, सड़कों पर उतरकर किया प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details