उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ठंड से बचने के चक्कर में जलती आग में गिरा बुजुर्ग, मौत

संभल जिले के नखासा थाना क्षेत्र में अलाव ताप रहे एक बुजुर्ग की उसमें गिरकर मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बुजुर्ग नशे में धुत था.

By

Published : Jan 3, 2023, 1:08 PM IST

etv bharat
आग

नशे में धुत था बुजुर्ग

संभलः यूपी में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ऐसे में लोग घरों में अलाव जलाकर उसके चारों तरफ बैठ जाते हैं, जिससे उन्हें कुछ राहत मिलती है. संभल जिले में सोमवार रात में अलाव जलाकर ताप रहा एक बुजुर्ग आग में गिर गया. आग की चपेट में आकर वह झुलस गया. परिजन आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बुजुर्ग नशे में धुत था.

नखासा थाना क्षेत्र के रायसत्ती मोहल्ला में रहने वाले शाकिर(60) सोमवार रात अधिक ठंड के चलते मकान की छत पर अलाव जलाकर ठंड से बचने का प्रयास कर रहे थे. शाकिर शराब के नशे में धुत थे और ऐसे में वह खुद को संभाल नहीं पा रहे थे. अचानक शाकिर जलती हुई परात में जा गिरे, जिससे वह बुरी तरह से झुलस गए. बुजुर्ग के चीखने की आवाज सुनकर परिजन छत की ओर दौड़े. परिजनों ने किसी तरह से आग को बुझाया और आनन-फानन में उन्हें जिला संयुक्त चिकित्सालय लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया. वहीं, मुरादाबाद में उपचार के दौरान बुजुर्ग ने देर रात्रि दम तोड़ दिया. चिकित्सक डॉक्टर चमन प्रकाश ने बताया कि एक व्यक्ति को झुलसी अवस्था में उसका भांजा लेकर अस्पताल आया था, जो गंभीर रूप से झुलसा हुआ था. गंभीर हालत में मुरादाबाद रेफर कर दिया.

इस समय शीतलहर का कहर है. ऐसे में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. पारा लगातार गिरता जा रहा है. ऐसे में ठंड पूरी तरह से चरम पर है, लेकिन अलाव किस तरह से लोगों के लिए खतरनाक साबित हो रहा है. यह बुजुर्ग शाकिर की मौत से जाहिर हो रहा है. आप लोग अलाव के पास सावधानी बरतें, ताकि ऐसी कोई दुर्घटना न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details