उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संभल में हिंदू लड़कियों को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट, आरोपी गिरफ्तार

संभल में हिंदू लड़कियों को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Apr 8, 2023, 4:58 PM IST

Etv bharat
हिंदू लडकियों को लेकर की आपत्तिजनक पोस्ट, पुलिस ने एफआईआर दर्ज़ कर भेजा जेल

संभल: सोशल मीडिया पर हिंदू लड़कियों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बीजेपी नेता की तहरीर के आधार पर आरोपी मोहम्मद शोएब रियानी के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया.

पुलिस ने दी यह जानकारी.
बता दें कि मोहम्मद शोएब रियानी नाम के एक युवक ने फेसबुक अकाउंट से हिंदू लड़कियों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. पोस्ट में हिंदू लड़कियों को मुसलमानों से शादी करने पर फायदे गिनाए गए थे. बकायदा हिंदू लड़कियों को लेकर 12 बिंदुओं पर पोस्ट की गई थी. हालांकि पोस्ट करने वाले शख्स ने कुछ देर बाद ही अपने फेसबुक अकाउंट से आपत्तिजनक पोस्ट हटा दी थी. हालांकि इस दौरान लोगों ने पोस्ट के स्क्रीनशॉट खींचकर वायरल कर दिए.

इस मामले को लेकर भाजपा नेता हरेंद्र सिंह रिंकू ने उक्त पोस्ट को अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा करते हुए शासन प्रशासन से उचित कार्रवाई की मांग की थी. वहीं, बालमुकुंद शर्मा नाम के भाजपा नेता ने हयातनगर थाने में आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले मोहम्मद शोएब रियानी के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी. पुलिस क्षेत्राधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में हयातनगर थाना इलाके के सराय तरीन निवासी मोहम्मद शोएब रियानी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बालमुकुंद शर्मा की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ धारा 295 ए तथा 67 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई करते हुए न्यायालय में पेश किया गया. उन्होंने बताया कि मोहम्मद शोएब रियानी ने जिस फेसबुक अकाउंट से आपत्तिजनक पोस्ट की है उसकी सारी डिटेल खंगाली जा रही है. उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी .

बता दें कि हाल ही में विश्व हिंदू परिषद की फायर ब्रांड नेता साध्वी प्राची ने मुस्लिम महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया था जिसे लेकर मोहम्मद शोएब ने साध्वी प्राची के बयान का पलटवार करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

ये भी पढ़ेंः ककहरा न सुना पाने पर जालिम पिता ने मासूम बच्चे को पीटकर रस्सी से लटकाया, Video Viral

ABOUT THE AUTHOR

...view details